1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. forest department launched a raid on illegal sawmills operating in kargalo of hazaribagh srn

हजारीबाग के करगालो में चल रहे अवैध आरा मिलों पर वन विभाग ने छापामारी अभियान चलाया

विष्णुगढ़ के करगालो में चल रहे अवैध आरा मिलों पर सोमवार को वन विभाग ने छापामारी अभियान चलाया. कार्रवाई के दौरान आरा मशीन, वाहन,प्लेटफॉर्म को बुलडोजर से उखाड़ते हुए स्थल पर संग्रहित सभी वन पदार्थों को जब्त किया गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अवैध आरा मिलों पर वन विभाग ने छापामारी अभियान चलाया
अवैध आरा मिलों पर वन विभाग ने छापामारी अभियान चलाया
प्रभात खबर.

विष्णुगढ़ के करगालो में चल रहे अवैध आरा मिलों पर सोमवार को वन विभाग ने छापामारी अभियान चलाया. कार्रवाई के दौरान आरा मशीन, वाहन,प्लेटफॉर्म को बुलडोजर से उखाड़ते हुए स्थल पर संग्रहित सभी वन पदार्थों को जब्त किया गया है. जब्त पदार्थों की कीमत एक लाख रुपये से अधिक है. छापामारी की कार्रवाई पूर्वी वन प्रमंडल के वन प्रमंडल पदाधिकारी सौरभ चंद्र के निर्देश पर किया गया.

सभी जब्त सामग्री सरिया स्थित वन प्रक्षेत्र प्रांगण में लाकर रखा गया है. अवैध आरा मिल के खिलाफ छापामारी में करगालो के नवरत्न साव पर भारतीय वन अधिनियम, 1927 की धारा 41, 42 एवं बिहार काष्ठ चिरान (विनियमन) अधिनियम 1990 की धारा 9, 10, 14 के तहत वन मुकदमा दर्ज किया गया है.छापामारी में रेंजर सुरेश राम, वनरक्षी कुंदन कुमार, संजीत वर्मा, मो. असलम, रंजन कुमार, अंशु कुमार, अमन राज, देव नारायण, शैलेश पांडेय शामिल थे.

डीएफओ ने कहा- डीएफओ सौरभ चंद्रा ने कहा कि एक अप्रैल 2022 को भी करगालो में आरामिल के अवैध संचालन के जुर्म में नवरत्न साव के विरुद्ध छापामारी एवं जप्ती की कारवाई की गई थी. आरामिल संयंत्रों एवं लकड़ियों को जप्त करते हुए वन मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि अवैध आरामिलों के खिलाफ छापामारी आगे भी चलती रहेगी.उन्होने बताया कि मार्च के अंतिम सप्ताह से अभी तक कुल 12 अवैध आरामिलों पर छापामारी करते हुए आरामिल संयंत्रों एवं संग्रहित विभिन्न प्रजाति के लकड़ियों को जप्त किया गया है और दोषियों के खिलाफ वन मुकदमा दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें