1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus lockdown barkagaon mla amba prasad distributing food grains from his salary

Coronavirus Lockdown: बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद अपनी सैलरी से लोगों में बांट रहींं अनाज

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
अनाज वितरित करती विधायक अंबा प्रसाद.
अनाज वितरित करती विधायक अंबा प्रसाद.
Photo: Prabhat Khabar

संजय सागर

बड़कागांव : बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद महामारी कोरोनावायरस से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्य में फंसे मजदूरों को एवं अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में अपनी तनख्वाह से लोगों के बीच में खाद्य सामग्री, साबुन और मास्क का वितरण कर रही हैं. इसके अलावा अंबा प्रसाद खाद्य वाहन चलाकर जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण किया. भोजन वितरण करने का काम 14 अप्रैल तक होगा.

विधायक अंबा प्रसाद मंगलवार को बड़कागांव प्रखंड मुख्यालय में पहुंचकर एक ट्रक अनाज मंगवाया. बड़कागांव प्रखंड की 23 पंचायतों के अध्यक्षों को बुलाकर ढाई-ढाई क्विंटल आलू, चावल और दाल, साबुन आदि जरूरत मंदो के बीच वितरण करने के लिए सौंपा. इस दौरान विधायक अंबा प्रसाद और सभी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे.

सभी पंचायत अध्यक्ष और कार्यकर्ता एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े होकर अपने-अपने पंचायतों के लिए खाद्य सामग्री प्राप्त कर रहे थे. सभी पंचायतों में 100-100 गरीबों के बीच 3-3 किलो चावल और आलू बांटा जायेगा. इसके अलावा दाल व साबुन भी दी जायेगी. खाद्य सामग्री के अलावा बड़कागांव, केरेडारी व पतरातू प्रखंड में दस-दस हजार मास्क का वितरण भी किया जायेगा.

विधायक ने कहा कि जब से लॉकडाउन लागू हुआ है तब से मैं विभिन्न राज्य में फंसे मजदूरों को राहत सामग्री भिजवाकर मदद कर रही हूं. क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच भी खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है. इसके लिए मैं अन्य मदों की अपेक्षा अपने तीन महीने का वेतन इसके लिए खर्च कर दी हूं. इसके पहले मैंने मुख्यमंत्री राहत कोष में विधायक मद से सहायता की है.

विधायक ने लोगों से अपील की है कि लोग घरों में रहें, सुरक्षित रहें. मौके पर विधायक के भाई सुमित कुमार, कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, चंद्र साव, जमाल सगीर, देवनारायण राम, महेश राम, जितेंद्र कुमार सतीश कुमार दास समेत पंचायत के कांग्रेस अध्यक्ष, सचिव और कार्यकर्ता शामिल थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें