1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. teachers day 2021 corona warriors honored in gumla dc said parents should give good education to children smj

Teachers' Day 2021 : गुमला में कोरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित, DC बोले- माता-पिता बच्चों को दें अच्छी शिक्षा

शिक्षक दिवस के मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले गुमला के कोरोना वॉरियर्स सम्मानित हुए. इस मौके पर डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने सभी अभिभावकों से बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज के निर्माणकर्ता होते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करनेवाले गुमला के काेरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित.
विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करनेवाले गुमला के काेरोना वॉरियर्स हुए सम्मानित.
प्रभात खबर.

Teachers' Day 2021 (गुमला) : गुमला शहर के स्टार डीपीएस स्कूल, गोकुल नगर में रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया है. कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में पत्रकार, पुलिस, डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षण संस्थान, व्यापारी, समाज सेवियों ने बेहतर काम किया है. इनमें से सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले लोगों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया गया.

इस मौके पर डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रशस्ति पत्र दिये. साथ ही शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया. मौके पर डीसी ने कहा है कि शिक्षक समाज के निर्माणकर्ता हैं. बच्चों को शिक्षा देने के साथ समाज निर्माण में भी इनका योगदान है. गुमला जिले में 1700 स्कूल है. 7000 शिक्षक हैं. जो शिक्षा बांट रहे हैं.

डीसी श्री सिन्हा ने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दें. स्कूल में जब बैठक होती है. उस समय अभिभावकों को सरकार की योजना की जानकारी दें. कहा कि कोरोना महामारी के सबसे बड़े रूप को गुमला ने देखा, लेकिन गुमला के लोगों ने सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए कोरोना को हराने का भी काम किया है. आने वाले संकट से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है. जनता भी प्रशासन का सहयोग करे.

शिक्षक ज्ञान और बुद्धिमता का स्रोत है : संदीप

स्कूल के एमडी संदीप कुमार प्रसाद व निदेशक अन्नू कुमारी ने कहा कि शिक्षक ज्ञान और बुद्धिमता का वह स्रोत है, जो हमारा मार्गदर्शन करते हैं, ताकि हम अपने कौशल को विकसित कर सके. स्कूल के अध्यक्ष पदम साबू व सचिव हिमांशु केसरी ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्‍णन की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 5 सितंबर, 1888 को देश के पहले उप राष्‍ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्‍णन का जन्म हुआ था. वर्ष 1962 से हर साल डॉ राधाकृष्‍णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्‍णन न सिर्फ भारत के पहले उप राष्ट्रपति थे, बल्कि एक महान एवं प्रतिष्ठित शिक्षक भी थे. उन्होंने स्वयं एक दीपक की तरह जलकर छात्रों को जिंदगी में जीने के लिए शिक्षण रूपी रोशनी देने का काम किये हैं.

ये हुए सम्मानित

शिक्षक दिवस के मौके पर सम्मानित हुए कोरोन वॉरियर्स में डॉ सौरभ प्रसाद, सार्जेंट मेजर प्रणव कुमार, प्रभात खबर गुमला के ब्यूरो दुर्जय पासवान, पत्रकार सुशील कुमार सिंह, अशोक कुमार लाल, रमेश कुमार चीनी, अमृता भगत, आनंद राम महतो, रिजवान अख्तर, धनेश्वर महतो, अनूप कुमार, सुषमा टोप्पो, अनिकेत कुमार, घाघरा के अनिरूद्ध चौबे, बसिया के पंकज कुमार सिंह, रवींद्र कुमार सिन्हा, हिमांशु केसरी, निशा भगत, मारवाड़ी युवा मंच, प्रेरणा शाखा, मनमोहन सिंह, देवकुमार सिंह को सम्मानित किया गया. जबकि कार्यक्रम के स्पॉन्सर श्रीकृष्णा नारसरिया, पदम साबू, संजय अग्रवाल, पवन कुमार अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, प्रदीप कुमार, अनिता गुप्ताख् धर्मेंद्र गुप्ता, लवली गुप्ता, सुहैल परवेज चांद, किशोर कुमार साहू को भी उनके योगदान के लिए स्कूल प्रबंधन ने सम्मानित किया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें