1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. preparations completed in gumla regarding chhath statue of lord sun colorful water fountains will remain the main attraction srn

छठ को लेकर गुमला में तैयारी पूरी, भगवान सूर्य की प्रतिमा, रंग-बिरंगे पानी के फव्वारे रहेंगे मुख्य आकर्षण

लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी गुमला में जोरों पर है. छठ महापर्व को लेकर स्थानीय समितियों एवं नगर परिषद द्वारा छठ तालाबों की सफाई का काम पूरा कर लिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : भगवान सूर्य की प्रतिमा, रंग-बिरंगे पानी के फव्वारे रहेंगे मुख्य आकर्षण
Jharkhand news : भगवान सूर्य की प्रतिमा, रंग-बिरंगे पानी के फव्वारे रहेंगे मुख्य आकर्षण
प्रभात खबर.

लोकआस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी गुमला में जोरों पर है. छठ महापर्व को लेकर स्थानीय समितियों एवं नगर परिषद द्वारा छठ तालाबों की सफाई का काम पूरा कर लिया गया है. वहीं सिसई रोड स्थित छठ तालाब (भट्ठी तालाब) में पानी के बीच में भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित करने के लिए रविवार को सेटरिंग का काम शुरू हो गया है. सेटरिंग का काम पूरा होने के बाद छठ पूजा के दिन वहां भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित की जायेगी. क्लब के अध्यक्ष बिनोद विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष विनोद जाजोदिया, सचिव सौरभ सिंह, कोषाध्यक्ष दीपक गुप्ता, राहुल गुप्ता, सह कोषाध्यक्ष अभिनंदन जयसवाल लक्की, सदस्य राजदीप गुप्ता, सिमरजीत सिंह, राहुल साहू, लक्ष्मण सिंह, बादल कुमार आदि ने बताया कि छठ महापर्व को लेकर तालाब के दीवारों के रंगरोगन का काम पूरा हो गया है.

तालाब के पानी को साफ करने के लिए विगत कई दिनों से तालाब में चूना भी डाला जा रहा है. भगवान सूर्य की प्रतिमा स्थापित करने के लिए सेटरिंग का काम शुरू हो गया है. पूरे तालाब को आकर्षक तरीके से सजाया जायेगा. तालाब के चारों ओर लाइट लगायी जायेगी. तालाब के फाउंटेन खराब हो गया था. बनाने के बाद उसका जांच की गयी. जांच सफल रहा. विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 12 घंटे का अखंड हरिकीर्त्तन का आयोजन होगा.

साथ ही तालाब के बाहर एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जायेगा. अध्यक्ष व सचिव ने बताया कि इस वर्ष तालाब के बीच में स्थापित भगवान सूर्य की प्रतिमा, फाउंटेन से रंगबिरंगा निकलता पानी का फौव्वारा और तालाब के बाहर का सेल्फी प्वाइंट मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा. इसके अलावा गुमला शहर के मुरली बगीचा एवं वन तालाब छठ घाट के सफाई का भी काम पूरा हो गया है. वहीं शहर के कई प्रतिष्ठानों द्वारा छठ पूजन सामग्रियों को अनुदानित दर पर उपलब्ध कराया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें