1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. officers and coordinators of boi were missing from the meeting in gumla dc directed action srn

गुमला : बैठक से गायब थे बीओआइ के अधिकारी व समन्वयक, डीसी ने दिया कार्रवाई का निर्देश

प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए बैंक खाते खोलने की अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को आईटीडीए भवन गुमला में हुई. अध्यक्षता उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैठक से गायब थे बीओआइ के अधिकारी व समन्वयक, कार्रवाई का दिया निर्देश
बैठक से गायब थे बीओआइ के अधिकारी व समन्वयक, कार्रवाई का दिया निर्देश
Prabhat Graphics

प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए बैंक खाते खोलने की अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को आईटीडीए भवन गुमला में हुई. अध्यक्षता उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने की. बैठक में उपायुक्त ने सरकारी एवं सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कक्षा एक से 10 में अध्ययनरत विद्यार्थियों को प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति का लाभ दिलाने के उद्देश्य से बैंक खाता खोले जाने की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की.

जिसमें उपायुक्त ने पाया कि बैंक ऑफ इंडिया के अधिकतम शाखा प्रबंधक तथा जिला स्तरीय समन्वयक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित हैं. साथ ही बैंक खाते खोलने के कार्य में बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) द्वारा संवेदनहीनता तथा कार्य के प्रति उदासीनता बरती जा रही है. इस पर उपायुक्त ने बैंक ऑफ इंडिया के संबंधित शाखा प्रबंधकों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

वहीं विभिन्न बैंक शाखाओं में बैंक खाता खोलने के लिए लंबित पड़े सभी आवेदनों की जांच कर 10 फरवरी तक निष्पादित कर प्राथमिकता के आधार पर बैंक खाता खोलने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने कहा कि खाता खोलने के कार्य में लापरवाही नहीं बरते. एनपीसीआई मैपिंग की समीक्षा में उपायुक्त ने वैसे बैंक खाते जिनका एनपीसीआई मैपिंग लंबित है. उसकी सूची बैंकवार उपलब्ध कराने का निर्देश पीडीआईटीडीए को दिया.

साथ ही जिला कल्याण पदाधिकारी तथा सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारियों को विभिन्न बैंक शाखाओं में जाकर लंबित एनपीसीआई मैपिंग वाले खातों का अविलंब मैपिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. बैठक में आधार कार्ड नहीं होने के कारण छात्रवृत्ति की राशि हस्तांतरित करने में हो रही समस्या कीभी जानकारी दी गयी. जिसपर उपविकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी ने वैसे सभी विद्यार्थियों जिनका आधार कार्ड नहीं बना है.

उनका आधार कार्ड अविलंब बनवाने का निर्देश डीपीओ यूआईडी को दिया. बैठक में डीडीसी कर्ण सत्यार्थी, निदेशक इंदु गुप्ता, अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता, एलडीएम गुमला राजीव कुमार, डीइओ सुरेंद्र पांडेय, डीडब्ल्यूओ अजय जेराल्ड मिंज, एडीपीओ पीयूष कुमार, डीपीओ यूआईडी सैफुल्लाह सहित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक, जिला स्तरीय समन्वयक व अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें