1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news this notorious naxalite of jharkhand was killed by women there was terror in more than 20 villages gur

Jharkhand News : झारखंड के इस कुख्यात नक्सली को महिलाओं ने पीट-पीटकर मार डाला, 20 से अधिक गांवों में था आतंक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : झारखंड के कुख्यात नक्सली संदीप तिर्की को महिलाओं ने मार डाला
Jharkhand News : झारखंड के कुख्यात नक्सली संदीप तिर्की को महिलाओं ने मार डाला
प्रभात खबर

Jharkhand News : गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिले के पीएलएफआई उग्रवादी संदीप तिर्की (33 वर्ष) को महिलाओं ने मार डाला. नक्सली संदीप बचाने के लिए चिल्लाता रहा, परंतु महिलाएं पारंपरिक हथियारों से लैस होकर उस पर हमला करती रहीं. 20 से अधिक गांवों में इस नक्सली का आतंक था. लोग इससे त्रस्त थे. आखिरकार उग्र महिलाओं ने इसके खिलाफ तैयार हुईं और पारंपरिक हथियारों से उसे मार डाला.

नक्सली संदीप को महिलाओं ने खेत में दौड़ा दौड़ा कर पीटा. मारा गया संदीप का गुमला प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र के 20 से अधिक गांवों में आतंक था. मृतक संदीप का घर गुमला थाना से पांच किमी दूर टैसेरा गांव है. उसके ऊपर गुमला थाना में हत्या, लेवी, रंगदारी, लूटपाट के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. पूर्व में वह जेल भी जा चुका है.

मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

महिलाओं ने कहा कि संदीप तिर्की पिस्तौल लेकर गांव में घूमता रहता था. गांव के लोगों को डराता-धमकाता था. लूटपाट भी करता था. इससे लोग दहशत में जी रहे थे. रविवार की रात को भी उसने बरगांव में जाकर कई लोगों को धमकी दी. इसके बाद बरगांव की महिलाएं सोमवार की सुबह एकजुट हुईं और लाठी डंडा लेकर टैसेरा गांव पहुंच गयीं.

उस समय संदीप एक दुकान के पास खड़ा होकर अखबार पढ़ रहा था. तभी महिलाओं ने उसे घेर लिया. जान बचाने के लिए वह भागने लगा. महिलाएं उसका पीछा कीं. टैसेरा से एक किमी दूर खेत में महिलाओं ने संदीप को दौड़ाकर पकड़ा. इसके बाद चारों तरफ से घेरकर उसे बेरहमी से लाठी-डंडे से पीटा. इससे घटना स्थल पर ही संदीप की मौत हो गयी.

घटना की सूचना पर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, थानेदार शंकर ठाकुर, एएसआई अमित कुमार सहित कई पुलिस अधिकारी पहुंचे. पूछताछ व पंचनामा के बाद शव को कब्जे में लिया. एसडीपीओ ने कहा कि उग्र ग्रामीणों ने संदीप तिर्की को पीटकर मार डाला है. संदीप पीएलएफआई का उग्रवादी है. उसके ऊपर कई मामले दर्ज हैं. फिलहाल वह जमानत पर बाहर था. इसके बाद भी वह अपराध कर रहा था और लोगों को डरा-धमका रहा था.

आपको बता दें कि वर्ष 2011 में पीएलएफआई के उग्रवादियों ने टैसेरा गांव स्थित संदीप तिर्की के घर पर हमला कर परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी थी. इसके बाद उसके बड़े भाई की भी गुमला में हत्या हुई थी. संदीप के अपराधी प्रवृति के कारण ही उसके परिवार के सभी सदस्यों को जान गंवानी पड़ी थी. इधर, कुछ सालों से वह पीएलएफआई के एरिया कमांडर बसंत गोप के साथ रहकर काम करने लगा था. तीन माह पहले बसंत को भी वृंदा गांव में पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी. बसंत की हत्या के बाद संदीप के भी मारे जाने से अब पूर्वी क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें