1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news make sure to fill the kcc form by 15 january additional collector srn

15 जनवरी तक केसीसी फार्म भरना सुनिश्चित करें : अपर समाहर्ता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत सदर प्रखंड गुमला से निबंधित किसानों को केसीसी से आच्छादित करने को लेकर चल रहे अभियान की समीक्षा बैठक मंगलवार को टीपीसी भवन गुमला में हुई. अध्यक्षता अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने की.

बैठक में बताया गया कि सदर प्रखंड अंतर्गत 25 पंचायतों के 12747 किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत निबंधित हैं. निबंधित किसानों को केसीसी से जोड़ने के लिए पंचायत व ग्राम स्तर पर बैठक कर किसानों का केसीसी फार्म भरा जा रहा है. अपर समाहर्ता ने 15 जनवरी तक शत-प्रतिशत निबंधित किसानों का केसीसी फार्म भरना सुनिश्चित करें.

जिला कृषि पदाधिकारी सत्यनारायण महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत निबंधित किसानों को केसीसी से जोड़ने के लिए अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 385 नये निबंधित किसानों को केसीसी से जोड़ा गया है. बीडीओ संध्या मुंडु ने कर्मियों को गांव स्तर पर जाकर किसानों का केसीसी भरने का निर्देश दिया.

सीओ कुशलमय कैनेथ मुंडु ने केसीसी फार्म भरने के समय संबंधित किसान की वंशावली और जमीन संबंधित कागजात की अच्छी तरह से जांच करने का निर्देश दिया. एलडीएम जोन हंसदा ने कहा कि केसीसी फार्म भरने के समय फार्म में अंकित सभी कॉलम को सही-सही भरे.

फार्म में सही-सही जानकारी नहीं भरे जाने के कारण किसानों का आवेदन रद्द हो जाता है. बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी, सभी पंचायतों के जनसेवक, पंचायत सेवक, राजस्व कर्मी, बीटीएम-एटीएम शामिल हुए.

केसीसी फार्म भरने का दिया निर्देश

जारी. प्रखंड कार्यालय में मुखिया, पंचायत सेवक, जनसेवक, रोजगार सेवक तथा प्रखंड कर्मियों की समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई. अध्यक्षता बीडीओ विभूति मंडल ने की. बीडीओ ने प्रखंड में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की. जनसेवकों को निर्देश दिया गया कि प्रत्येक पंचायत में 15 जनवरी तक 300 लोगों का किसान क्रेडिट कार्ड बनाना सुनिश्चित करें. इसके लिए गांव-गांव जाकर फार्म भरने का काम करें. मौके पर मुरत यादव, दिलीप बड़ाइक, वासुदेव राय, सुजीत कुमार, ग्रेगोरी किस्पोट्टा, सावित्री टोप्पो, अजय काश्मीर, रंजीत उरांव, कमलेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें