1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumlas daughter supriti selected in world athletics championships a wave of happiness in ghaghra smj

Jharkhand news: गुमला की बेटी सुप्रीति का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हुआ चयन, घाघरा में खुशी की लहर

गुमला की एथलीट बेटी सुप्रीति कच्छप ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया है. सुप्रीति ने 16 मिनट 33 सेकेंड में 5000 मीटर की दौड़ पूरा कर इस चैंपियनशिप के लिए अपनी जगह पक्का की है. सुप्रीति के चयन से उसके गांव बुरहू में खुशी का माहौल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला की सुप्रीति कच्छप का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन.
Jharkhand news: गुमला की सुप्रीति कच्छप का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गुमला जिला अंतर्गत घाघरा प्रखंड के बुरहू गांव निवासी बालमति देवी की बेटी सुप्रीति कच्छप अब राज्य ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन करनेवाली है. एथलीट बेटी सुप्रीति ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया है. इस चैंपियनशिप का आयोजन कोलंबिया में होना है. इधर, सुप्रीति के चयन से बुरहू गांव में खुशी की लहर है.

16 मिनट 33 सेकेंड में दौड़ी 5000 मीटर

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए केरल के कोझीकोड (कालीकट) में ट्रायल हुआ. 5000 मीटर दौड़ को 16 मिनट 40 सेकेंड में पूरी करनी थी. जिसे एथलिट बेटी सुप्रीति ने 16 मिनट 33 सेकेंड में ही पूरा कर इस चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली है.

कोलंबिया में होगा आयोजन

सुप्रीति ने बताया कि अगामी 2 से 7 अगस्त, 2022 तक कोलंबिया में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन होना है. इस चैंपियनशिप के लिए उसका चयन हुआ है. सुप्रीति ने बताया कि वह इस चयन से काफी खुश है और देश का नाम रोशन करने के लिए जी तोड़ मेहनत करने में लग गयी है.

प्रखंड कार्यालय, घाघरा में सुप्रीति की मां करती है काम

मालूम हो कि सुप्रीति की मां प्रखंड कार्यालय, घाघरा में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के रूप में कार्यरत है. अपनी पुत्री की चयन की खबर मिलने से वह काफी खुश है. इस संबंध में बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने कहा कि यह काफी हर्ष की बात है कि झारखंड के घाघरा प्रखंड से संबंध रखने वाली बेटी पूरे देश के लिए प्रतिनिधित्व करेगी. इससे बड़ी खुशी हम झारखंड के लिए नहीं होगी. वहीं, सुप्रीति ने कहा कि इससे पहले राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता में भाग लेकर कई मेडल जीत चुकी है. दूसरी ओर, सुप्रीति के इस चयन से उसके गांव समेत पूरे जिला में खुशी का लहर है. वहीं, एथलीट खिलाड़ी भी सुप्रीति को बधाई दे रहे हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें