1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla vaccination news vaccination being done by mobile van additional collector of gumla visited ghaghra block srn

मोबाइल वैन से हो रहा टीकाकरण, गुमला के अपर समाहर्त्ता ने घाघरा प्रखंड का दौरा किया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोबाइल वैन से हो रहा टीकाकरण
मोबाइल वैन से हो रहा टीकाकरण
Prabhat kahabr Graphics

गुमला : गुमला के अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने घाघरा प्रखंड का दौरा किया. अधिकारियों से कोरोना टीकाकरण की जानकारी ली. ग्रामीणों से बैठक कर टीकाकरण कराने की अपील की. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जून माह से प्रत्येक सप्ताहांत के तीन दिवसीय (शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार) को विशेष टीकाकरण अभियान जिले के सभी पंचायत भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

जिले के सभी पंचायत मुख्यालयों में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से भी टीकाकरण किया जा रहा है. एक जगह पर 15-20 लोगों के इकट्ठा होने पर अपने क्षेत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्रखंड नियंत्रण कक्ष, जिला नियंत्रण कक्ष में सूचना देकर मोबाइल वैन टीकाकरण के लिए बुलाया जा सकता है.

जेपीएससी सेंटर में बैठक सात को :

घाघरा. प्रखंड मुख्यालय स्थित जेपीएससी सेंटर में सात जून दिन को बैठक रखी गयी है. जिसमें डॉक्टर अरुण उरांव मौजूद होंगे. बैठक के दिन जेपीएससी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के बीच कोर्स मैटेरियल का वितरण भी किया जायेगा. साथ ही कोरोना के लहर को ग्रामीण इलाका में कमजोर करने तथा टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जागरूक करने के संबंध में सुझाव दिया जायेगा. उक्त जानकारी तिम्बू उरांव ने दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें