1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news got married after changing religion had two children then thrown out of the house know what is the whole matter srn

Gumla : धर्म बदलवा कर शादी की, दो बच्चे हुए, तो घर से निकाल दिया, जानें क्या है पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Gumla News
Jharkhand Gumla News
Prabhat Khabar

गुमला : गुमला में एक युवती को दूसरे धर्म के युवक ने प्रेम जाल में फंसाया. फिर युवती पर दबाव डाल कर उसक धर्म बदल कर शादी कर ली. अब जब लड़की के दो बच्चे हुए तो युवक ने 50 हजार रुपये दहेज की मांग को लेकर घर से निकाल दिया. मारपीट भी की है. वहीं शादी के बाद युवती का नाम भी बदल दिया. इस संबंध में पीड़िता ने गुमला के पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है. जिसमें उन्होंने न्याय की गुहार लगायी है. युवती ने कहा है कि उसका पति गुमला में पुलिस में जवान है.

मामला इस प्रकार है

युवती डुमरी प्रखंड के जैरागी गांव की है. जिस युवक पर युवती ने आरोप लगाया है. वह युवक भी जैरागी गांव का रहने वाला है. परंतु वर्तमान में युवक पुलिस जवान है और गुमला में डयूटी करता है. एसपी को सौंपे ज्ञापन में युवती ने कहा है कि आठ साल पहले जब वह नाबालिग थी. उसी समय युवक ने लड़की को प्रेम जाल में फंसा लिया. इसके बाद शारीरिक संबंध बनाया.

लड़की के मना करने के बावजूद उसके मांग में सिंदूर भर कर अपने घर ले गया. घर ले जाकर युवक ने अपने धर्म के अनुसार पुन: शादी की. लड़की का नाम भी बदल दिया. उस समय लड़की नाबालिग थी. युवती ने कहा है कि कम उम्र होने के कारण भविष्य में होनेवाली कठिनाइयों के बारे में सोच समझ नहीं पायी.

शादी के बाद मारपीट की जाने लगी. प्रतिबंधित मांस भी जबरन खाने के लिए दबाव बनाया गया. दहेज के लिए बार-बार परेशान किया जाता था. 50 हजार रुपये दहेज की मांग की जाती थी. परंतु युवती डर के मारे चुप रहती थी और वह अत्याचार सहन कर रही थी. कई बार जान से मारने की धमकी दी गयी. वर्तमान में युवती का एक पुत्र व एक पुत्री है. बच्चों को भी जान से मारने की धमकी दी जाती है.

19 जुलाई को मारपीट कर युवक ने युवती को घर से निकाल दिया. इसके बाद युवती ने गुमला एसपी को ज्ञापन सौंप कर घटना की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें