1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. champai soren took cognizance of this news of prabhat khabar bdo reached the martyrs village srn

प्रभात खबर की इस खबर पर चंपई सोरेन ने लिया संज्ञान, बीडीओ पहुंचे शहीद के गांव

प्रभात खबर में शहीद संतोष गोप के गांव की स्थिति पर खबर छपने के बाद झारखंड सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. मंत्री चंपई सोरेन ने गुमला उपायुक्त को निर्देश दिया है कि शहीद के गांव की जो भी समस्या है. उसका निराकरण करें.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : चंपई सोरेन ने लिया संज्ञान बीडीओ पहुंचे शहीद के गांव
Jharkhand News : चंपई सोरेन ने लिया संज्ञान बीडीओ पहुंचे शहीद के गांव
champai soren file photo

प्रभात खबर में शहीद संतोष गोप के गांव की स्थिति पर खबर छपने के बाद झारखंड सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. मंत्री चंपई सोरेन ने गुमला उपायुक्त को निर्देश दिया है कि शहीद के गांव की जो भी समस्या है. उसका निराकरण करें. मंत्री के निर्देश के बाद बसिया प्रखंड के बीडीओ रविंद्र कुमार गुप्ता शहीद के गांव टेंगरा पहुंचे. जहां गांव की समस्याओं से अवगत हुए.

शहीद के चित्र पर फूल चढ़ाया. शहीद के माता पिता को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया. बीडीओ ने गांव की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया. साथ ही शहीद के घर के समीप कच्ची मिट्टी की सड़क की जगह पीसीसी सड़क बनाने का काम मंगलवार से शुरू कर दिया गया.

यहां बता दें कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर में 12 अक्टूबर 2019 को बसिया प्रखंड के टेंगरा निवासी संतोष गोप शहीद हो गये थे. मंगलवार को उनका द्वितीय पुण्यतिथि मनायी गयी. संतोष गोप के शहादत के दो साल बाद भी शहीद के गांव की तसवीर नहीं बदला है. प्रभात खबर में गांव की समस्या को प्रमुखता से उठाया. जिसके बाद सरकार ने इसमें संज्ञान लिया.

215 फीट पीसीसी सड़क का काम शुरू

बीडीओ रविंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि 15वें वित्त आयोग से 215 फीट पीसीसी पथ का निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है. गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया गया. गांव में खराब जलमीनार को जल्द बनवाने का आश्वासन दिया. मौके पर शहीद के पिता जीतू गोप, मां सारो देवी, कुलदीप साहू, बिदेश सिंह, संजय बड़ाइक, श्रीकांत गोप, ईश्वर गोप, लखन सिंह, हलधर राम, छोटू गोप, ओरियानि बाड़ा, भीम गोप, मंगरा उरांव सहित कई लोग थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें