1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. booster dose launched in gumla vaccinated frontline and 60 plus people srn

गुमला में बूस्टर डोज का शुभारंभ, फ्रंटलाइन व 60 प्लस लोगों को लगा टीका

गुमला जिले के स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों तथा 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों, जिन्होंने वैक्सीन के द्वितीय डोज के बाद 39 सप्ताह की अवधि पूर्ण कर ली है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में बूस्टर डोज का शुभारंभ
गुमला में बूस्टर डोज का शुभारंभ
Twitter

गुमला जिले के स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों तथा 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों, जिन्होंने वैक्सीन के द्वितीय डोज के बाद 39 सप्ताह की अवधि पूर्ण कर ली है. उनके लिए प्रीकॉशन डोज टीकाकरण का शुभारंभ सोमवार को हुआ.

उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा एवं उपविकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी ने संयुक्त रूप से सदर अस्पताल परिसर में प्रीकॉशन डोज टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. उपायुक्त ने कहा कि आज से शुरू हुए प्रीकॉशन डोज टीकाकरण कार्यक्रम के तहत जिले के सगभग 14 हजार स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन कर्मियों एवं लगभग 20 हजार कोमॉर्बिडीटी वाले 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों को कोरोना की अतिरिक्त डोज प्रीकॉशन डोज के रूप में दिया जाना है.

उन्होंने जिले के सभी वैसे स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन कर्मियों जिन्होंने कोविड-19 का दूसरा टीका लगवा लिया हो व दूसरा टीका लगवाने के बाद 39 सप्ताह की अवधि पूर्ण कर ली हो, उन्हें अनिवार्य रूप से कोरोना वैक्सीन का अतिरिक्त डोज प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रीकॉशन डोज अत्यावश्यक है.

इस दौरान उपायुक्त ने विगत 03 जनवरी से 15-18 वर्ष के बालक-बालिकाओं के लिए प्रारंभ हुए टीकाकरण कार्यक्रम की चर्चा करते हुए सभी अभिभावकों से अपने बच्चों का टीकाकरण कराने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि जिले को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन लगातार टीकाकरण अभियान के माध्यम से शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगवाने की ओर कटिबद्ध है.

उपविकास आयुक्त कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन कर्मियों द्वारा कोरोना काल में निरंतर तत्परता के साथ कार्य किये गये हैं. जिले को सुरक्षित रखने में इनकी भूमिका अहम रही है. अतः सभी स्वास्थ्यकर्मी एवं फ्रंटलाइन कर्मी प्राथमिकता के आधार पर प्रीकॉशन डोज लगवायें. ताकि पुनः एक नयी जोश एवं उत्साह के साथ इस महामारी को मात दी जा सके. इससे पूर्व प्रीकॉशन डोज टीकाकरण कार्यक्रम में सर्वप्रथम जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉक्टर केके मिश्रा ने कोविशील्ड का प्रीकॉशन डोज लगवाया.

इसके बाद 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के कोमॉर्बिडिटी वाले लोगों ने टीका लगवाया. इसके बाद एक-एक कर अन्य लोगों को टीका लगाया गया. मौके पर डॉक्टर नागभूषण प्रसाद, डीपीएम जया रेशमा खाखा, डीडीएम राजीव कुमार सहित टीकाकरण टीम, स्वास्थ्य विभाग के कर्मीगण व अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें