1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. auto union leader killed in gumla district of jharkhand

फुटबॉल मैच देख रहा था ऑटो यूनियन का नेता, अपराधी आये और सटाकर सिर में मार दी गोली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फुटबॉल मैच देख रहे ऑटो ड्राइवर को सिर में सटाकर मार दी गोली.
फुटबॉल मैच देख रहे ऑटो ड्राइवर को सिर में सटाकर मार दी गोली.
Prabhat Khabar

गुमला : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला गुमला के कामडारा थाना क्षेत्र में रविवार (9 अगस्त, 2020) को दिन-दहाड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान कामडारा थाना क्षेत्र के मुरुमकेला गांव निवासी सतेश्वर सिंह के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि अपराधियों ने उसकी हत्या की है.

रविवार की शाम पांच सतेश्वर फुटबॉल मैच देख रहा था. तभी अपराधी पहुंचे और उसे गोली मार दी. घटना के वक्त खेल ग्राउंड में कई लोग थे. टेंपो चालक सतेश्वर अनुमंडल ऑटो यूनियन की कोर कमेटी का सदस्य था. सतेश्वर की हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आशंका व्यक्त की जा रही है अपराधी संगठनों में वर्चस्व की लड़ाई में उसकी हत्या हुई है.

हालांकि, इस वारदात में अभी तक उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) का नाम नहीं आया है. लेकिन, बताया जा रहा है कि सतेश्वर सिंह की हत्या के तार वर्ष 2019 में संजय सिंह हत्याकांड से जुड़े हो सकते हैं. पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है. सतेश्वर की हत्या से टेंपो यूनियन में आक्रोश है.

घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ दीपक कुमार, थाना प्रभारी और पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंचे. रात साढ़े सात बजे तक पुलिस शव को कब्जे में नहीं ले पायी थी. मृतक के परिजन शव उठाने का विरोध कर रहे थे. एसडीपीओ दीपक कुमार ने मृतक के परिजनों को समझाया.

सिर में मारी गोली

बताया जा रहा है कि जिस समय अपराधियों ने सतेश्वर को गोली मारी, मृतक के रिश्तेदार भी फुटबॉल ग्राउंड में थे. सतेश्वर फुटबॉल का मैच देख रहा था. उसी दौरान दो अज्ञात अपराधी आ धमके. थैले से पिस्तौल निकाली और उसके सिर में सटाकर गोली मार दी. उसके बाद दोनों अपराधी पैदल ही गांव लापा की ओर भाग गये.

गोली की आवाज सुनकर खेल के मैदान में अफरा-तफरी मची गयी. सभी लोग मैदान से भाग खड़े हुए. घटना की खबर मिलते ही कामडारा पुलिस की टीम थाना प्रभारी अशोक कुमार व बसिया के एसडीपीओ दीपक कुमार के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी.

ऑटो यूनियन ने की निंदा

बसिया अनुमंडल ऑटो यूनियन के महासचिव शशिकांत भगत ने कहा कि सतेश्वर सिंह ऑटो यूनियन अनुमंडल बसिया इकाई कामडारा यूनियन की कोर कमेटी के सदस्य थे. वह बहुत ही जुझारू एवं मिलनसार व्यक्ति थे. इस निर्मम हत्या की ऑटो यूनियन अनुमंडल बसिया घोर निंदा करती है. साथ ही पुलिस प्रशासन से मांग करती है कि अविलंब हत्यारों को गिरफ्तार करे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें