29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस की गुंडागर्दी : शिकायत लेकर थाना गयी वृद्ध महिला को धक्का मारकर निकाल दिया, कहा : रोज थाना मत आया करो, नहीं तो मारकर नाले में फेंक देंगे

दुर्जय पासवान, गुमला : रायडीह थाना के एक पुलिस अधिकारी ने लाटू गांव की वृद्ध विधवा महिला बाराती देवी को थाना से धक्का मारकर निकाल दिया. महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया. धक्की-मुक्की भी की गयी है. यहां तक कि अधिकारी ने महिला को धमकी भरे लहजे में कहा है कि रोज थाना मत आया […]

दुर्जय पासवान, गुमला : रायडीह थाना के एक पुलिस अधिकारी ने लाटू गांव की वृद्ध विधवा महिला बाराती देवी को थाना से धक्का मारकर निकाल दिया. महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया. धक्की-मुक्की भी की गयी है. यहां तक कि अधिकारी ने महिला को धमकी भरे लहजे में कहा है कि रोज थाना मत आया करो, नहीं तो मारकर नाले में फेंक देंगे.
घटना सोमवार की है. महिला के घर पर प्रीतनाथ महतो द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है. महिला इसकी शिकायत लेकर थाना गयी थी. रायडीह पुलिस की इस धमकी के बाद महिला ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत की है. जिसमें उसने थाना में घटी घटनाओं व अपनी गरीबी का हवाला दी है.
बाराती ने अपने शिकायत में यह भी कहा है कि पुलिस का कड़ा रूख देकर मुझे डर लगने लगा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम जनसंवाद केंद्र ने जांच का आदेश जारी किया है. जांच का जिम्मा गृह व कारा विभाग को मिला है.
सीएम जनसंवाद में महिला की शिकायत
बाराती देवी वृद्ध विधवा महिला है. उसका घर लाटू गांव है. उसकी एक बेटी है. गरीबी के कारण बेटी दिल्ली कमाने गयी है. बेटी जो पैसा कमाती है. उस पैसे को वह अपनी मां को भेजती है. उसी पैसे से बाराती देवी जी खा रही है. 26 नवंबर को बाराती देवी रायडीह थाना गयी थी. उसके घर पर प्रीतनाथ महतो कब्जा करने का प्रयास कर रहा है.
उसकी शिकायत दर्ज कराने थाना गयी थी. जहां थाना प्रभारी व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया है. गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दिया है. थाना से धक्का मारकर निकाल दिया गया.
पुलिस अधिकारी जब अभद्र व्यवहार कर रहा था, तो थाने के अन्य अधिकारी वहां मौजूद थे. जो महिला के साथ हो रहे अभद्र व्यवहार पर हंस रहे थे. वहीं जिस प्रीतनाथ की शिकायत लेकर महिला गयी थी. महिला के अनुसार थाना प्रभारी ने उसी प्रीतनाथ का वकालत करते हुए कहा कि प्रीतनाथ महतो की शिकायत लेकर थाना मत आया करो. नहीं तो किसी दिन मारकर नाले में फेंक देंगे.
महिला ने सीएम जनसंवाद में यह भी पुलिस पर आरोप लगायी है कि रायडीह थाना की पुलिस प्रीतनाथ महतो से रुपये लेकर उसके पक्ष में काम करते हैं. इसलिए रायडीह थाना की पुलिस प्रीतनाथ के खिलाफ शिकायत सुनने को तैयार नहीं है.
मैं थाना नहीं जाऊंगी तो कहां जाऊं?
महिला ने यह अपनी शिकायत में कहा है कि अगर मेरे साथ किसी प्रकार की घटना होती है तो इसके जिम्मेदार रायडीह थाना प्रभारी व प्रीतनाथ महतो होंगे. मैं एक विधवा महिला हूं. मेरे आगे पीछे कोई सहारा नहीं है. किसी शिकायत को लेकर मैं थाना नहीं जाऊंगी तो कहां जाऊंगी? थाना प्रभारी द्वारा इस तरह अभद्र व्यवहार किया जायेगा तो थाना कौन जाना पसंद करेगा?
रायडीह थाना प्रभारी की सुनिये
रायडीह थाना प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि महिला 26 नवंबर को कितने बजे थाना आयी थी. मुझे मालूम नहीं है. न ही मैं महिला से मिला हूं. जब मिला नहीं तो उसके धमकी देने व अभद्र व्यवहार करने की बात कहां से आयी. 26 नवंबर को गुमला में एसपी साहब द्वारा बुलाये गये बैठक में मैं शामिल था.
दिन के 11 बजे से छह बजे तक बैठक व अन्य कामों के सिलसिले में गुमला में था. जब मैं गुमला में था. तब फिर मैंने कैसे महिला से अभद्र व्यवहार कर दिया. मैंने थाना के अधिकारी व मुंशी से बात की है. उन लोगों ने भी किसी महिला से अभद्र व्यवहार की बात से इंकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें