30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जंक फूड से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा प्रभाव:शांति सोरेन

गुनिया हनुमान मंदिर परिसर में पोषक जागरुकता को लेकर बैठक हुई. इस दौरान एनएचएम के तरफ से आयोजित पीएलए कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया.

तस्वीर-42 बैठक में शामिल महिलाएं महागामा. महागामा के गुनिया हनुमान मंदिर परिसर में पोषक जागरुकता को लेकर बैठक हुई. इस दौरान एनएचएम के तरफ से आयोजित पीएलए कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया. बैठक में एकजुट संस्था की फील्ड सुपरवाइजर शांति सोरेन ने कहानी के माध्यम से बच्चों को पौस्टिक आहार के फायदे और जंक फूड के नुकसान के बारे में बताकर जागरूक किया. इस दौरान बच्चों के माताओं को बताया गया कि अपने बच्चों को सही और घर में बना पौष्टिक आहार देने के लिए जागरूक होना पड़ेगा. पैकेट बंद जंक फूड खाने से बच्चों को कई तरह की पेट संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है. इसलिए बाहर का खाद्य सामग्री बच्चों को खिलाने की बजाय घर का बना खाना खिलाने से बच्चों को सही पोषण मिलेगा. कई बीमारियों से भी बचाव होगा. बैठक में बताया कि अपने छोटे बच्चों का मन बहलाने के लिए कभी भी जंक फूड खरीद कर नहीं दें. इससे नुकसान होता है. माताएं बच्चों के खानपान के प्रति जागरूक होकर अपने बच्चों के स्वास्थ्य को सही रखने में योगदान दे सकती है. मौके पर परिवार नियोजन साधनों को अपनाने एवं बच्चों में 3 साल का अंतर रखने को लेकर नव दंपतियों को सहिया साथी माधुरी चौधरी व सहिया मंजू देवी द्वारा नई पहल किट प्रदान किया गया. इस दौरान दर्जनों महिलाएं मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें