24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाइप लीक होने से सड़कों पर बह रहा पानी, लोग प्यासे

बेंगाबाद में नल जल योजना को धरातल पर उतारने के नाम पर महज खानापूर्ति कर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है. गांवों में घटिया काम करने की पोल भी अब खुलने लगी है.

बेंगाबाद

. बेंगाबाद में नल जल योजना को धरातल पर उतारने के नाम पर महज खानापूर्ति कर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है. गांवों में घटिया काम करने की की पोल भी अब खुलने लगी है. ग्रामीणों के घरों में नल से जल पहुंचने के बजाये घटिया निर्माण के कारण पानी सड़कों पर बह रहा है. ऐसा ही मामला बड़कीटांड़ गांव में सामने आया है. घनी आबाद वाली बड़कीटांड गांव में नल जल योजना घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गयी है. यहां पर घटिया किस्म की पाइप लगाये जाने व उसकी सही तरीके से सेटिंग नहीं करने की पोल पोल खुल गयी है. यहां लोगों के घरों के नलों में पानी जाने के पहले ही पाइपलाइन लीक कर गयी है. इससे सैकड़ों लीटर पानी सड़कों पर बह रहा है. भीषण गर्मी के इस मौसम में गांव की सड़क तालाब का रूप ले चुकी है. इसके कारण लोगों को घरों से निकलने में परेशानी हो रही है. कई बार इसकी शिकायत ग्रामीणों ने संवेदक के कर्मियों से की, लेकिन कोई हल नहीं निकला. परेशान ग्रामीणों ने पेयजल व स्वच्छता विभाग के पास भी इसकी शिकायत कर घटिया निर्माण की जांच कर कार्यवाही की मांग की. लेकिन, विभागीय अधिकारियों ने गांव पहुंचकर निरीक्षण करना भी मुनासिब नहीं समझा. ग्रामीण बसंत यादव, पवन यादव, शिवनंदन यादव, रघु यादव, मनोज यादव, रवींद्र यादव, कानू यादव आदि ने कहा कि पानी चालू होते ही निर्माण कार्य की पोल खुल गयी है. घटिया निर्माण के कारण पाइप लीक होने से पानी सड़क पर बह रहा है. ग्रामीणों ने विभाग से शीघ्र पहल कर घरों में पानी आपूर्ति करने की मांग की है.

पाइप लीक होने की नहीं है जानकारी : जेईपेयजल व स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता राज आनंद ने कहा कि उन्हें पाइप ली होने की जानकारी नहीं है. शीघ्र ही मिस्त्री को भेजकर पाइप को दुरुस्त किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें