25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देर रात तक चली पूछताछ, जांच से जुड़े रजिस्टर ले गयी टीम

सीएचसी गांवा में वित्तीय गड़बड़ी का मामला

प्रतिनिधि, गावां.

स्वास्थ्य केंद्र में वित्तीय गड़बड़ी की जांच के लिए जिला स्तर पर गठित टीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गावां पहुंचीं. जांच टीम सोमवार की देर रात तक महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच पड़ताल करती रही. जिला द्वारा गठित किये गये टीम में जिला लेखा पदाधिकारी अनंत कुमार मिश्रा, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रेखा झा, जिला लेखा प्रबंधक सुमित कुमार, लेखा पाल एनटीइपी रविकांत सिन्हा, एसीएमओ परमेश्वर मिश्रा एवं जिला सलाहकार कुणाल भारती मध्याह्न लगभग 12 बजे स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच पड़ताल व पूछताछ में जुट गये. टीम के पदाधिकारियों ने रात्रि लगभग 8.30 बजे तक पदाधिकारियों व कर्मियों से पूछताछ व जांच पड़ताल की. इस दौरान कई पदाधिकारी व कर्मी टीम के सामने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे. जांच के बाद टीम के सदस्यों ने पदाधिकारियों व कर्मियों से लिखित स्टेटमेंट भी ली, वहीं जांच से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भी अपने साथ ले गये.

दवा की खरीद में बरती गयी है अनियमितता :

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि दवा की खरीद में काफी अनियमितता बरती गई है, वहीं काफी संदिग्ध भुगतान भी किये गये हैं. पिछले दो दिनों से केंद्र के सीसीटीवी कैमरे को भी बंद रखे जाने की भी बात सामने आ रही है, जिससे केंद्र में हो रहे क्रियाकलाप को उजागर होने से बचाया जा सके. खंडहरनुमा बंद पड़े कर्मचारी आवास में टीम के सदस्यों के द्वारा लॉक किया गया है. बताया जा रहा है कि वहां रखे बेबी किट व मेडिसिन का एक-एक कर मिलान करवाया जायेगा.

आयुष्मान व पिछले सत्र के अंकेक्षण व लेखा जोखा की भी उठ रही मांग :

जिप सदस्य पवन चौधरी ने कहा कि केंद्र में संचालित आयुष्मान योजना के लेखा-जोखा की अलग से जांच करवानी चाहिए, क्योंकि जांच के दौरान वहां काफी गड़बड़ियां उजागर हो रही थी. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के लेखा जोखा की भी निष्पक्ष जांच पदाधिकारियों को करना चाहिए जिससे गड़बड़ियां उजागर हो सके.

बोले सीएस :

इस संबंध में गिरिडीह के सीएस डॉ एसपी मिश्र ने कहा कि जांच अभी समाप्त नहीं हुई है. सारे दस्तावेजों की जांच की जा रही है. जांच पूर्ण होने के बाद ही वहां हुई अनियमितता का स्पष्ट पता चल पायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें