24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकपाल ने की मनरेगा योजनाओं की जांच

जरुआडीह पंचायत में मनरेगा योजना में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत पर लोकपाल शनिवार को जांच करने पहुंचीं. जरुआडीह के विभिन्न गांवों में जाकर योजनाओं की जांच की.

बेंगाबाद. जरुआडीह पंचायत में मनरेगा योजना में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत पर लोकपाल शनिवार को जांच करने पहुंचीं. जरुआडीह के विभिन्न गांवों में जाकर योजनाओं की जांच की. जांच के बाद मुखिया, पंचायत सचिव और रोजगार सेवक को आवश्यक निर्देश देते हुए ग्राम सभा पंजी की छायाप्रति साथ ले गई. जानकारी देते हुए लोकपाल तमन्ना परवीन ने बताया कि पंचायत के कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि यहां बिना ग्राम सभा किये ही मनरेगा योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है. मुखिया अपने चहेते लोगों को लाभुक बनाकर योजना का लाभ दे रहे हैं. बिना कार्य ही पैसे की निकासी की जा रही है. वहीं बागवानी योजना के तहत लगाए गए आम बागवानी में गिने चुने पौधा होने के बाद भी राशि की निकासी की जा रही है. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला से उसे जांच की जिम्मेदारी मिली थी. शनिवार को उन्होंने पंचायत के विभिन्न गांवों में जाकर निरीक्षण किया. बताया कि योजना पंजी और ग्राम सभा पंजी की छायाप्रति अपने साथ ले गई है. कहा मिलान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी. इधर आम बागवानी में पौधे मरने की बात सही पाई गई जिसके लिए पंचायत कार्य एजेंसी को पुनः पौधे लगाने का निर्देश दी गई है. कहा जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंपी जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें