29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिरनी का घुज्जी जंगल बना जुआरियों का अड्डा

घने जंगल होने के कारण जुआ संचालक साल भर घुची जंगल में जुआ का संचालन करते हैं. जुआ खेलने वालों में बिरनी, सरिया, राजधनवार, मरकच्चो, घोड़थंभा, डोरंडा आदि जगहों के लोग शामिल होते हैं.

बिरनी.

बिरनी प्रखंड के बरहमसिया पंचायत का घुज्जी जंगल जुआरियों के लिए सेफ जोन बना हुआ है. इस क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाकर जुआ संचालक सालों भर जुआ अड्डा का संचालन करते हैं और प्रतिदिन 10 से 15 हजार रुपये की कमाई करते हैं. एक तरफ जुआ में अपनी गाढ़ी कमाई को खो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जुआ में हारने के बाद अपराध करने पर मजबूर हो जाते हैं.

बता दें कि घुज्जी जंगल लगभग 50 एकड़ में जमीन में अकेसिया व बबूल का घना जंगल है, जो बिरनी मरकच्चो व राजधनवर के सीमा को जोड़ता है. घने जंगल होने के कारण जुआ संचालक सालों भर जुआ का संचालन करते हैं. जुआ खेलने वालों में बिरनी, सरिया, राजधनवार, मरकच्चो, घोड़थंभा, डोरंडा आदि जगहों के लोग शामिल होते हैं. बता दें कि जुआ संचालक की सेटिंग इतनी है कि पुलिस आने के पूर्व ही उसे सूचना मिल जाती है. पुलिस की आने की सूचना मिलते ही जुआरी घने जंगलों के बीच धीरे से खिसक जाते है और पुलिस को बैरंग लौटना पड़ता है. जुआ अड्डा संचालन क्षेत्र से लगभग 500 मीटर दूर चारों ओर से जुआ संचालक 300 से 500 रुपये देकर अपने लड़के रखे रहते हैं, जो क्षेत्र में पुलिस आने की सूचना संचालक को फोन पर दे देते हैं. वहीं घना जंगल होने के कारण पुलिस की चारपहिया वाहन जुआ अड्डा तक नहीं पहुंच सकती है. पुलिस को पैदल या फिर बाइक के सहारे ही जाना पड़ेगा तभी कार्रवाई की जा सकती है.

पूर्व में यहां की गयी है कार्रवाई

बता दें कि बीते अक्तूबर 2023 को गिरिडीह एसपी को जुआ अड्डा के बारे में जानकारी दी गयी थी. एसपी के कड़े निर्देश के बाद बिरनी थाना प्रभारी द्वारा घुज्जी जंगल में संचालित जुआ अड्डा पर छापेमारी करते हुए राजधनवार थाना क्षेत्र के डोरंडा निवासी को गिरफ्तार करते हुए हजारों रुपये, तास, तिरपाल व बाइक को जब्त करते हुए बिरनी थाना कांड संख्या 220/23 धारा 420 आईपीसी एंड 11 बिहार, बंगाल गैंबलिंग एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेजा गया था. जबकि दो जुआ अड्डा संचालक अशोक सिंह, रोशन सिंह समेत 10 -15 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी. बावजूद जुआ का संचालन धड़ल्ले से जारी है.

क्या कहते हैं एसडीपीओ

सरिया बगोदर एसडीपीओ धनंजय राम ने कहा कि जुआ अड्डा संचालन की जानकारी नहीं थी. जल्द ही घेराबंदी कर कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें