25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वनरक्षी पर ग्रामीण को धमकाने का आरोप

अंधाधुंध हो रही जंगल की कटाई

बेंगाबाद.

बेंगाबाद-चतरो मुख्य मार्ग बिशनीशरण गांव के पास वनभूमि के विशाल भूखंड पर लगे सखुआ पेड़ों की कटाई इन दिनों तेज हो गयी है. अहले सुबह आसपास गांवों के ग्रामीण उक्त जंगल में कुल्हाड़ी लेकर पहुंच जाते हैं और पेड़ों की कटाई कार्य में जुट जाते हैं. कटाई का कार्य कई दिनों से चल रहा है, जिस कारण जंगल में मोटे पेड़ों की संख्या में कमी हो रही है. आसपास गांवों से माॅर्निंग वाॅक के लिए जाने वाले ग्रामीणों ने कटते हुए जंगल को देखकर इसकी जानकारी स्थानीय वनरक्षी रौशन कुमार को दी. सूचनादाता का आरोप है कि फोन पर सूचना देने के बाद वनरक्षी कार्रवाई की बजाय उन्हें ही डांटने- फटकारने लगे. इस स्थिति में कोई कैसे सूचना देगा. इधर, वनरक्षी रौशन कुमार का कहना है कि जानकारी मिलने के बाद मंगलवार की सुबह उक्त जंगल पहुंचे. उनके सामने कुछ महिलाएं पेड़ों की कटाई कर भाग रही थी. तीन चार लोगों को चिह्नित किया गया है. शीघ्र कार्रवाई करते हुए वनों की कटाई रोकथाम के लिए गश्त तेज किया जायेगा. धमकी देने की बात से उन्होंने इंकार किया है.

बाइक से गिरकर किशोर घायल : देवरी.

मंडरो-कोदम्बरी मुख्य मार्ग में हीरोडीह थाना क्षेत्र के मानिकबाद के पास बाइक से गिर कर सोलह वर्षीय किशोर घायल हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक देवरी प्रखंड के मानिकबाद गांव निवासी नारायण राय के पुत्र सूरज कुमार राय मंगलवार की दोपहर में अपनी बाइक से मंडरो बाजार जा रहा था. इसी दौरान मानिकबाद के जमुनिया अहरी के पास बाइक समेत गिरकर घायल हो गया. घटना में सूरज का बायां पैर फ्रेक्चर हो गया है. घायल सूरज राय को उपचार के लिए एंबुलेंस से जमुआ स्थित अस्पताल ले जाया गया जहां पर उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए गिरिडीह रेफर कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें