25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माइका खनन के दौरान चाल धंसने से बच्चे की मौत

जेसीबी व मजदूरों की मदद से हो रहा था माइका का उत्खनन

गावां.

गावां थानांतर्गत तराई गांव में माइका खदान धंसने से एक मासूम की मौत हो गयी. हालांकि घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. पुलिस घटना के संबंध में लोगों से पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि तराई गांव के दक्षिण में सकरी नदी के बगल में पहाड़ी के पास कुछ माह से जेसीबी व मजदूरों की मदद से माइका का उत्खनन किया जा रहा था.

शव गायब कर दिया गया :

सूत्रों के अनुसार मंगलवार की दोपहर लगभग तीन बजे चाल धंसने से एक बच्चा मलबे में दब गया. आनन फानन में अवैध उत्खनन में लगे लोगों ने शव को निकाल कर गायब कर दिया. हालांकि मृत बच्चे का फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. गावां थाना प्रभारी महेश चंद्र के निर्देश पर घटनास्थल पर पहुंचे एसआई प्रवेश चौधरी ने लोगों से पूछताछ की, पर कोई भी कुछ बताने से परहेज कर रहा था. घटनास्थल पर पैरों के निशान मौजूद थे और जेसीबी से ताजा उत्खनन का निशान भी साफ दिख रहा था. अनुमान जताया जा रहा है कि मृत बच्चा खदान संचालक के ही परिवार का सदस्य था.

जांच-पड़ताल जारी :

समाचार लिखे जाने तक पुलिस शव बरामद नहीं कर पायी थी. जांच-पड़ताल की जा रही थी. बताया जा रहा है कि जंगली क्षेत्रों में माइका के लगातार उत्खनन से ऐसी घटनाएं प्राय: घटती रहती हैं. बावजूद इसके माइका माफियाओं के भय व प्रलोभन में आकर लोग पूछताछ करने पर चुप्पी साध लेते हैं. इधर, थाना प्रभारी ने कहा कि घटना की जांच के लिए पुलिस को भेजा गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें