1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. both found positive on tuesday admitted to the corona infected isolation ward sealed the area section 144

मंगलवार को पॉजिटिव मिले दोनों कोरोना संक्रमित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, इलाके को सील कर लगायी गयी धारा 144

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

गिरिडीह/डुमरी : मंगलवार की रात मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेडमुका में एक युवक व डुमरी प्रखंड अंतर्गत जामतारा के बढ़ई टोला में एक लड़की की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को मेडिकल टीम ने दोनों को बदडीहा स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया. जानकारी के अनुसार बेडमुका का उक्त युवक (25 वर्ष) गत 17 जून को राजस्थान के बीकानेर से लौटा था और उसी दिन सदर अस्पताल में स्वाब का सैंपल दिया था.

इधर रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर इलाके को सील कर धारा 144 लागू कर दी गई है. सिविल सर्जन डाॅ अवधेश कुमार सिन्हा ने बताया कि युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है. उसके संपर्क में आए लोगों का गुरुवार को स्वाब लिया जाएगा.

कैंसर पीड़ित है संक्रमित किशोरी : इधर डुमरी प्रखंड के जामतारा बढ़ई टोला में कोरोना संक्रमित मिली लड़की (14 वर्ष) अपने माता-पिता के साथ गत 16 जून को मुंबई से डुमरी पहुंची थी. वह कैंसर से पीड़ित है. मुंबई में ही उसका इलाज चल रहा है. 18 जून को उसके स्वाब का सैंपल लिया गया था. 23 जून की रात रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद मरीज के घर, उससे सटे अन्य घरों व मुहल्ले को सैनिटाइज कर रास्तों को सील कर दिया गया.

क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन और बफर जोन घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. बुधवार को जामतारा के बढ़ई टोला में लड़की के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलने पर बीडीओ सोमनाथ बंकिरा, डुमरी पुलिस और प्रखंड कर्मी सहित मेडिकल टीम संबंधित गांव पहुची.

मुहल्ले को सैनिटाइज करने के बाद मुहल्ले को बाहर से जोड़ने वाली सड़कों की बैरिकेडिंग कर धारा 144 लगाने की घोषणा कर दी गयी. टीम में शामिल बीपीएम पूजा कुमारी, बीटीएम मानिकचंद महतो सहित सेविका, सहिया दीदी व एएनएम ने मुहल्ले में सर्वे किया. पता चला कि दो दर्जन से अधिक लोग मरीज के संपर्क में आये थे. मौके पर ही उनके स्वाब का सैंपल लिया गया.

posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें