38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ACB Raid: झारखंड के गिरिडीह से पांच हजार घूस लेते राजस्व कर्मचारी अरेस्ट, म्यूटेशन के एवज में ले रहा था रिश्वत

ACB Raid: झारखंड के गिरिडीह जिले से राजस्व कर्मचारी रामनरेश चौधरी पांच हजार घूस लेते गिरफ्तार कर लिया गया. वह जमीन का म्यूटेशन करने के एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा था.

ACB Raid: तिसरी (गिरिडीह), मृणाल: झारखंड के धनबाद से आई एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने सोमवार को गिरिडीह के तिसरी प्रखंड स्थित अंचल सह प्रखंड कार्यालय में छापेमारी कर राजस्व कर्मचारी रामनरेश चौधरी को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. वह जमीन का म्यूटेशन कराने के नाम पर रिश्वत ले रहा था. गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम उसे अपने साथ धनबाद ले गई और पूछताछ कर रही है. एसीबी की टीम की इस कार्रवाई के बाद अंचल सह प्रखंड कार्यालय में हड़कंप मच गया.

15 हजार रुपए मांगी थी रिश्वत
पीड़ित गुमगी निवासी व बीजेपी नेता नरेश यादव ने बताया कि गिरिडीह के गुमगी मौजा अन्तर्गत खाता नंबर 43 के लिए पिछले सितंबर माह में ही अंचल में म्यूटेशन के लिए आवेदन दिया था, लेकिन राजस्व कर्मचारी रामनरेश चौधरी ने कहा कि म्यूटेशन के लिए 15 हजार रुपए देना होगा, तभी काम होगा. इसमें पांच हजार सीआई को और पांच हजार रुपए अंचल अधिकारी को देना होगा, तभी म्यूटेशन हो पायेगा. पीड़ित नरेश यादव ने जानकारी दी कि उनके पास इतना पैसा नहीं था. इसलिए उन्होंने धनबाद एसीबी को इसकी जानकारी दी और रिकॉर्डिंग भी सौंपी.

ACB Trap in Dumka: जरमुंडी थाना के एएसआई राजकुमार सिंह घूस लेते गिरफ्तार, एसीबी ने ऐसे किया ट्रैप

एसीबी ने पुष्टि होने के बाद बिछाया जाल
मामले की पुष्टि होने के बाद एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और सोमवार को एसीबी की टीम ने राजस्व कर्माचारी रामनरेश चौधरी को पांच हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया. कर्मचारी को घूस लेते पकड़वाने में केंद्रीय सूचना अधिकार मंच के अध्यक्ष व बीजेपी मंडल अध्यक्ष सुनील शर्मा, दिनेश विश्वकर्मा और ब्रह्मदेव यादव ने अहम भूमिका निभाई.

झारखंड: 10 हजार रुपए रिश्वत लेते खूंटी सदर थाने का एसआई श्रीकांत अरेस्ट, एसीबी की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें