24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध बालू ले जा रहा ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक घायल

अवैध बालू ले जा रहा ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक घायल

गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुन गांव की सपही और कोयल नदी से बालू की अवैध ढुलाई हो रही है. एनजीटी की रोक (10 जून से 15 अक्तूबर तक) के बावजूद बालू की अवैध ढुलाई रुक नहीं रही. सोमवार को सपही नदी से अवैध बालू ले जा रहा एक ट्रैक्टर सड़क किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. यद्यपि घटना के बाद बालू माफियाओं ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर को आनन-फानन में छुपा दिया. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात दोनों नदियों से दर्जन भर ट्रैक्टर बालू की अवैध ढुलाई में लगे थे. इसी दौरान कुरुन गांव के पास एक सोनालिका ट्रैक्टर पलट गया. ग्रामीण बताते हैं कि अवैध बालू लदे ट्रैक्टर इस क्षेत्र से काफी तेज गति से चलते हैं. पिछले माह तेज गति से जा रहे एक ट्रैक्टर ने अनिल यादव के खपरैल मकान को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था. ग्रामीणों ने कहा कि रात भर ट्रैक्टरों की आवाज से पूरे गांव को परेशानी होती है.

कोई कार्रवाई नहीं होती : ग्रामीणों के अनुसार सूचना दिये जाने के बावजूद भंडरिया क्षेत्र के अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. गौरतलब है कि अवैध उत्खनन पर रोक लगाने को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है. इस मामले में गढ़वा डीसी की ओर से प्रत्येक माह जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स की बैठक भी होती है. बैठक में अवैध खनन, परिवहन और बालू के अवैध भंडारण पर कार्रवाई की बात होती है. एनजीटी के 10 जून से बालू उत्खनन पर रोक के बाद डीसी ने अंचल अधिकारी व थाना प्रभारियों को टास्क फोर्स की बैठक में अवैध बालू उत्खनन पर कार्रवाई का निर्देश दिया है. लेकिन इसका क्रियान्वयन धरातल पर होता नही दिख रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें