30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोविंद उवि के मैदान में गढ़वावासी आज करेंगे सामूहिक योग

गोविंद उवि के मैदान में गढ़वावासी आज करेंगे सामूहिक योग

शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर गढ़वा में तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला प्रशासन की उपस्थिति में गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में सार्वजनिक रूप से योग दिवस मनाया जायेगा. योग कार्यक्रम सुबह 5.30 बजे से सात बजे तक होगा. इसके सुव्यवस्थित आयोजन और अधिक से अधिक लोगों की इसमें भागीदारी कराने के लिए समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त शेखर जमुआर की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की जानकारी दी. आयुष मंत्रालय के निर्देश पर जिला स्तर से लेकर सभी प्रखंड व पंचायत स्तर पर योग दिवस मनाया जायेगा. उपायुक्त ने कहा कि जिलास्तर पर आयोजित होने वाला योग दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में होगा. कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई समेत अन्य तैयारियों को लेकर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने कार्यक्रम स्थल पर पेयजल समेत अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा जेएसएलपीएस, सरकारी कर्मियों, जनप्रतिनिधियों, पतंजलि योग समिति के सदस्यों, स्कूली बच्चों समेत अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

उपस्थित लोग : बैठक में सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार, निदेशक डीआरडीए रविश कुमार राज, पतंजलि योग समिति के रासबिहारी तिवारी व सुशील केसरी सहित जिला आयुष चिकित्सक व सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे.

दो दिनों तक हुआ पूर्वाभ्यास : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम मेंं कोई त्रुटि न हो, इसकी पूर्व तैयारी की गयी. कार्यक्रम स्थल पर पतंजलि योग समिति के राज्य सह प्रभारी रासबिहारी तिवारी ने दो दिनों तक सभी को पूर्वाभ्यास कराया. इसमें स्थानीय लोगों ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें