1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. coronavirus latest news garhwa the checking point of the administration on the state border regarding corona offices of garhwa district are also being strictly abused srn

Coronavirus Latest News : कोरोना को लेकर राज्य की सीमाओं पर प्रशासन का चेकिंग प्वाइंट, गढ़वा जिले के कार्यालयों पर भी बरती जा रही है सख्ती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना को लेकर राज्य की सीमाओं पर प्रशासन का चेकिंग प्वाइंट
कोरोना को लेकर राज्य की सीमाओं पर प्रशासन का चेकिंग प्वाइंट
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Garhwa News गढ़वा : हाल के दिनों में कोरोना महामारी के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए जिला प्रशासन काफी सतर्क हो गया है. विशेष तौर पर बाहर के राज्यों से आनेवाले यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. बिना जांच किये बाहर के राज्यों से लोगों को आने से रोका जा रहा है. इस सिलसिले में जिला प्रशासन ने श्री बंशीधर नगर अनुमंडल अंतर्गत अन्य राज्यों से लगने वाली सीमावर्ती क्षेत्रों से झारखंड राज्य में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों का कोविड-19 जांच की जा रही है. इसका पूरी तरह से पालन कराने के लिए छह अप्रैल से अगले आदेश तक के लिए श्री बंशीधर नगर अनुमंडल अंतर्गत अन्य राज्यों की सीमा से लगने वाले विभिन्न स्थानों पर दंडाअधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसमें सभी संबंधित बीडीओ व थाना प्रभारी को अपने स्तर से सतत समीक्षा करने तथा संबंधित अंतर्राज्यीय सीमा में अविलंब डीआरओपी गेट का अधिष्ठापन कराने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए संबंधित श्री बंशीधर नगर अनुमंडल के संबंधित थाना प्रभारी को प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के साथ दोनों पारियों में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कराने को कहा गया है.

साथ ही नगरऊंटारी, धुरकी व भवनाथपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत वर्जित सभी स्थानों पर झारखंड राज्य में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों का कोविड-19 जांच कराने के लिए दोनों पारियों में मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्त करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.

ध्वनि विस्तारक यंत्र से लोगों को किया जा रहा है सतर्क

जिला प्रशासन के निर्देशानुसार बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर जिला जनसंपर्क कार्यालय गढ़वा ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार कर लोगों को इसके लिए सतर्क किया जा रहा है. इस क्रम में जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा निरंतर जिलेवासियों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है.

मंगलवार को ध्वनिविस्तारक यंत्र से जिला मुख्यालय के रंका मोड़, चिनियां मोड़, टंडवा, नवादा मोड़ तथा बस स्टैंड समेत अन्य क्षेत्र में प्रचार कर लोगों को सचेत किया गया. इसमें लोगों को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करने समेत भारत सरकार द्वारा जारी किये गये अन्य गाइडलाइन के विषय में जानकारी देते हुए उन्हें कोरोना से बचाव के लिए सतर्क किया गया. इसी तरह जिले के अन्य अनुमंडल तथा प्रखंड स्तर से भी मास्क चेकिंग व वाहन चेकिंग अभियान चलाते हुए लोगों को कोविड-19 संक्रमण से बचने तथा गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील की जा रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें