36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेलर की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया एनएच जाम

मेराल : एनएच 75 पर मेराल बस स्टैंड के समीप दो स्कूटी सवार को एक ट्रक ने कुचल दिया, जिसमें दोनों स्कूटी सवार की मौके पर मौत हो गयी. मृतकों में रमुना प्रखंड के चुन्दी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर विजय राम तथा रमना बीआरसी में कार्यरत अनूप तिवारी का नाम शामिल है. घटना के तुरंत […]

मेराल : एनएच 75 पर मेराल बस स्टैंड के समीप दो स्कूटी सवार को एक ट्रक ने कुचल दिया, जिसमें दोनों स्कूटी सवार की मौके पर मौत हो गयी. मृतकों में रमुना प्रखंड के चुन्दी मध्य विद्यालय के हेडमास्टर विजय राम तथा रमना बीआरसी में कार्यरत अनूप तिवारी का नाम शामिल है.

घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंची मेराल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया. इधर शव गढ़वा सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचते ही परिजनों और सीआरपी व बीआरपी कर्मियों ने शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल के पास एनएच-75 पर शव को रखकर सड़क जाम कर दिया.

आक्रोशित लोग प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे थे. प्रशासन के वरीय अधिकारियों के प्रयास से काफी देर बाद जाम खुलवाया जा सका. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों आज सुबह अपने स्कूल के लिए गढ़वा से एक ही स्कूटी पर सवार होकर जा रहे थे. मृतक के परिवार सहित सभी शिक्षकों में मातम पसरा हुआ है.

मेराल प्रखंड में डेढ़ महीने के अंदर विभिन्‍न दुर्घटनाओं में एक दर्जन से अधिक मौतें

दिनेश गुप्ता

पिछले डेढ़ महीने से भी कम दिनों में लगभग एक दर्जन घटनाएं घट चुकी हैं. जिससे स्‍थानीय लोग सहमे हुए और भयभीत हैं. बताते चलें कि 15 जुलाई को धान रोपनी करने गये कर्णपुरा गांव निवासी उमेश भुइंया की पत्नी फुलवा देवी (40 वर्ष) की मौत रोहतास के कुदरा गांव में विषैले जंतु के काटने से हो गयी थी. वहीं तीन दिन बाद 18 जुलाई को बारपानी गांव निवासी चंद्रिका सिंह (45 वर्ष) की मौत इसी तरह सर्प दंश के कारण हो गयी.

एक और आकस्मिक घटना 23 जुलाई को कबिसा गांव निवासी स्वर्गीय महेंद्र यादव के 18 वर्षीय पुत्र आशुतोष की मौत ब्रजपात के होने से पूरे गांव को मातम फैल गया. दो दिन बाद 25 जुलाई को टंडवा में नवाटोला निवासी धर्मेंद्र राम की 22 वर्षीय पत्नी दुर्गावती देवी की मौत आग से झुलसने से हो गयी. इसके थोड़े ही दिनों बाद 11 अगस्त को सिलिदाग पंचायत के बिवाटिकर टोला निवासी नथन राम के 30 वर्षीय पुत्र उपेंद्र राम की मौत जम्मू में मजदूरी करने के दरम्यान हो गयी.

इसके एक दिन बाद दिल दहलाने वाली घटना फिर से हरादाग कला गांव में सामने आया. जिसमें रांची के हरमू निवासी शंकर राव के 32 वर्षीय पुत्र इंजीनियर अमरजीत कुमार की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हो गयी. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये थे. इस घटना से एक सप्ताह पूर्व 17 अगस्त को प्रखंड के बहियार खुर्द मोड़ के समीप मोटरसाइकिल दुर्घटना में विंढमगंज के धरतीडोलवा निवासी नरेश पासवान के 28 वर्षीय पुत्र अंकज पासवान की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

एक दिन बाद भागोडीह के छतवा टोला निवासी मुंशी पाल 63 वर्ष की भी मौत मजदूरी कर के वापस घर आने के क्रम वज्रपात से मौके पर ही मौत हो गयी. इसी दिन बहियार कला के सपही गांव के छतवा टोला में अंधविश्वास में एक महिला को जान गंवानी पड़ी. जिसकी पहचान भवनाथपुर के कोन मंडरा निवासी हरिदास उरांव की पत्नी रुदनी देवी के रूप में हुई. इस घटना के एक सप्ताह पूरे भी नहीं हुए थे कि आज दो-दो लोगों की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें