25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक साथ उठे तीन शव, नम हुईं आंखें, एकटक मां के शवों को देख रहे थे बच्चे

मां की मौत के बाद गमगीन बच्चे

बरसोल. सामाजिक रीति-रिवाज तीनों महिलाओं का हुआ अंतिम संस्कार

बरसोल.

बरसोल थाना क्षेत्र की भूतिया पंचायत स्थित बनियाकुदर की तीन महिलाओं की मिट्टी के नीचे दबने से मौत के बाद गांव में मातम पसरा है. गुरुवार को तीनों महिलाओं के शवों को गांव के श्मशान घाट में रीति-रिवाज के साथ दफनाया गया. तीन महिलाओं की मौत से चार बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया है. गांव से एक साथ तीन शवों के उठते ही लोग गमगीन दिखे. हर किसी की आंखें नम थीं. बच्चे टकटकी निगाह से अपनी मां के शवों को देख रहे थे. उन्हें नहीं पता था कि अब अपनी मां को कभी नहीं देख सकेंगे.

मां के बिना बच्चों का पालन होगा मुश्किल : तोताराम.

मृतका सुशीला सोरेन के पति तोताराम सोरेन ने बताया कि उनका 12 साल का बेटा शिवलाल सोरेन अभी कक्षा 7 में बहरागोड़ा शिशु मंदिर में पढ़ाई कर रहा है. 10 साल का बेटा सुनाराम सोरेन कक्षा 5 में खंडामौदा शिशु मंदिर में पढ़ाई कर रहा है. दोनों बेटे को मां के बिना संभालना मुश्किल होगा.

अब माता-पिता दोनों का काम करना होगा : महेंद्र.

मृतका मंजू किस्कू के पति महेंद्र टुडू का कहना है कि बड़ा बेटा हर्षित टुडू 6 साल का है, जो कक्षा एक में शिशु मंदिर खंडामौदा और छोटा बेटा हाड़ीराम टुडू ढाई साल का है. दोनों बेटे के सिर से मां का साया उठ गया है. महेंद्र ने कहा कि अब उसे पिता के साथ मां की भी भूमिका निभानी होगी.

अलोमोनी टुडू का घर हुआ वीरान.

मृतका अलो मोनी टुडू घर में अकेली रहती थी. उसेके पति की करीब 20 साल पहले मौत हो चुकी है. उनकी एक बेटी पानू सोरेन है ,जिसकी शादी दूसरे गांव में हो गयी है. बेटी अपनी ससुराल में रहती है. इस सिलसिले में उनके घर में अभी कोई नहीं रहेगा.

बच्चों की परवरिश के लिए मुआवजा की मांग.

मृतकों के परिवार का कहना है प्रखंड प्रशासन से अबतक किसी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिला है. उन लोगों ने जल्द से जल्द बच्चों की परवरिश के लिए प्रखंड प्रशासन से मुआवजा की मांग की है.

झारग्राम अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज.

घटना में घायल चीता मुर्मू (30) की कमर में चोट लगी है. रायमनी हांसदा (15) का एक पांव टूट गया है. कमाली मुर्मू (19) का हाथ-पांव छिल गया है. सलमा टुडू(32) की कमर में चोट है. सभी महिलाओं को झाड़ग्राम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सभी महिलाएं का इलाज जारी है.

पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है भाजपा, दिलाएंगे मुआवजा : सांसद.

सूचना पाकर बुधवार की देर रात सांसद विद्युत वरण महतो गांव में पहुंचे. हादसे में मृत महिलाओं के घर गये. पीड़ितों से मिलकर दुख प्रकट किया. अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. सांसद ने कहा कि इस दुख की घड़ी में भाजपा पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है. मृतकों के आश्रितों को सरकारी मुआवजा दिलाने में हर संभव प्रयास किया जायेगा. घायलों के इलाज में भरपूर सहयोग किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें