1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. raghubar das lashed out at the jmm in the janchaupal of kathliya said whose dna is in hooliganism he only talks about sticks smj

कठलिया के जनचौपाल में झामुमो पर जमकर बरसे रघुवर दास, कहा- जिनके डीएनए में है गुंडागर्दी, वही करते हैं लाठी-डंडे की बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कठलिया में चुनावी जनचौपाल को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास.
Jharkhand news : कठलिया में चुनावी जनचौपाल को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास.
प्रभात खबर.

Dumka By Election 2020 : दुमका/मसलिया : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar das) ने कहा है कि झामुमो (JMM) के डीएनए में गुंडागर्दी है. मसलिया प्रखंड के कठलिया में चुनावी जनचौपाल में श्री दास ने कहा कि एक कहावत है बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां शुभान अल्लाह. यही कहावत सोरेन परिवार में दिख रही है. संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से सभाओं में खुद भाजपावालों को लाठी-डंडे से मारने की बात कह रहे हैं, वहीं भाई बसंत सोरेन जो झामुमो के उम्मीदवार भी हैं, वे चुनाव के बाद सबको पीटेंगे-भगायेंगे की बात कह रहे हैं.

पूर्व सीएम श्री दास ने कहा कि अपने बयानों से ही ये लोग बता रहे हैं कि झामुमो के डीएनए में ही गुंडागर्दी है. जब मुख्यमंत्री ही ऐसी बात कहें, तो अपराधी पर उनकी पुलिस कैसे काबू पायेगी. इसलिए आज हेमंत के राज में अपराध बढ़ रहा. अवैध व्यापार हो रहे और तस्करी बढ़ रही है. झामुमो लोकतांत्रिक नही, वंशवाद की पार्टी है. इसलिए चुनाव में जगह- जगह बाप- बेटे के पोस्टर लगे हैं. दूसरे किसी और नेता के फोटो नहीं है.

रघुवर ने भाजपा प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने युवाओं- नौजवानों के साथ सबसे ज्यादा छल किया है. न तो उन्हें नौकरी दी, न बेरोजगारी भत्ता दिया. इतना ही नहीं, महिलाओं को चूल्हा खर्च और बुजुर्ग-विधवाओं को बढ़ा हुआ पेंशन तक नहीं दिया. इस उपचुनाव में सारे नौजवान बदला लें और इस सरकार को ठेंगा दिखाने का काम करें.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने यहां के गरीबों को मुफ्त में गैस चूल्हा एवं सिलेंडर, 80 हजार महिलाओं को आजीविका से जोड़कर रोजगार देने, झारखंड में 18 हजार शिक्षित युवक-युवतियों को हाईस्कूल में शिक्षक की नौकरी देने, होम गार्ड, ग्रामीण पुलिस की बहाली करने का काम किया था. उग्रवाद खत्म हो गया था. झामुमो- कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनते ही यहां के गरीबों का हक छीन लिया गया.

उन्हाेंने कहा कि 10 महीने के कार्यकाल में दुमका तथा बरहेट क्षेत्र सहित राज्य की 1200 दुष्कर्म एवं हत्या की घटनाएं हुई. सरकारी राजस्व को चूना लगाकर बालू, कोयला, लकड़ी तथा पत्थर को खुलेआम झारखंड से बाहर बेचकर दलालों के माध्यम से करोड़ों रुपये अर्जित करने का काम हुआ. पिछले 10 महीने के दौरान झारखंड में उग्रवाद फिर से बढ़ गयी है.

उन्होंने वंशवाद- परिवारवाद की पार्टी से मुक्ति पाने के लिए 3 नवंबर, 2020 को मतदान करने की बात कही. उसने कहा कि दुमका के साथ बेरमो उपचुनाव में भी भाजपा की जीत होते ही 2021 में झारखंड में एनडीए गठबंधन की सरकार बनेगी. भाजपा की जीत होने के बाद कठलिया घाट पर मसानजोर डैम के ऊपर पुल बनाया जायेगा. मौके पर जिला अध्यक्ष निवास मंडल, उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, संगठन प्रभारी सतेंद्र सिंह, बासुकिनाथ नगर अध्यक्षा पूनम देवी, सुभाष दास, सूर्यनारायण मंडल, अनादी मंडल, प्रवीण सिंह, बबलू मंडल, जर्नादन मुर्मू मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें