29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मसलिया रानीश्वर मेगा लिफ्ट सिंचाई परियोजना के संवेदक की मनमानी के खिलाफ किसान हो रहे हैं गोलबंद

मसलिया-रानीश्वर मेगा लिफ्ट सिंचाई परियोजना के संवेदक की मनमानी के खिलाफ क्षेत्र के किसानों ने गोलबंद होना शुरू कर दिया है.

रानीश्वर. मसलिया-रानीश्वर मेगा लिफ्ट सिंचाई परियोजना के संवेदक की मनमानी के खिलाफ क्षेत्र के किसानों ने गोलबंद होना शुरू कर दिया है. काम में सुधार करवाने को लेकर किसानों ने 15 जून को बिलकांदी फुटबॉल मैदान में तथा 22 जून को मुरगुनी बराज के समीप बैठक आहूत करने का निर्णय लिया है. इसके लिए अनुमंडलाधिकारी को आवेदन देकर अनुमति मांगा है तथा माइकिंग कर क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करने की अनुमति मांगी है. किसानों का कहना है कि संवेदक कंपनी द्वारा बराज निर्माण कार्य, पानी टंकी तथा पाइप बिछाने के काम में मनमानी की जा रही है. पाइप बिछाने के नाम पर जहां-तहां सड़क व खेत काट दिया जा रहा है. अधिकांश कार्य बिचौलिए के माध्यम से कराया जा रहा है. निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद यदि खेतों तक सिंचाई के लिए पानी नहीं पहुंचेगा तो परेशानी किसानों को झेलनी पड़ेगी. समय रहते हुए यदि कार्य में सुधार लाया जा सकता है तो भविष्य में परेशानी नहीं होगी. किसानों ने बताया कि इस संबंध में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया है, फिर भी काम में सुधार नहीं हुआ है. बैठक में लिये जाने वाले मुख्य मांगों में से निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुसार कराया जाय, पाइप बिछाने के लिए जहां-तहां काटे गये सड़क व खेत की मरम्मत कराया जाय, मजदूरों को सही तरीके से मजदूरी भुगतान किया जाय तथा पीएफ की राशि एकमुश्त भुगतान किया जाय, भौगोलिक स्थिति को देखते हुए खेतों में पाइप का लेवल सही कराया जाय आदि विषयों पर चर्चा की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें