1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. cm hemant said in jmm election meeting in old age will stand like a rock in front of the oppressors smj

बुढ़ियारी में झामुमो की चुनावी सभा में बोले सीएम हेमंत- अत्याचार करने वालों के सामने चट्टान की तरह रहेंगे खड़े

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बुढियारी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. साथ में मंत्री आलमगीर आलम, प्रत्याशी बसंत सोरेन समेत अन्य.
Jharkhand news : बुढियारी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. साथ में मंत्री आलमगीर आलम, प्रत्याशी बसंत सोरेन समेत अन्य.
प्रभात खबर.

Dumka By Election 2020 : दुमका : मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दुमका विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी और अपने भाई बसंत सोरेन के पक्ष में सदर प्रखंड के बुढियारी गांव में चुनावी सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार वोट लेती है और 5 साल तक रुलाती है. पिछली रघुवर सरकार ने साढ़े 11 लाख राशन कार्ड रद्द कर गरीबों को अनाज से वंचित करने का काम किया, लेकिन उनकी सरकार 15.5 लाख परिवारों को नये राशन कार्ड देने का काम कर रही है.

हेमंत ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक रहना होगा. भाजपा वाले इतने चालाक- चतुर हैं कि झूठ- सच बोलकर वोट लेने का काम करते हैं. लेकिन, अब झारखंड के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जब तक झामुमो और इसके सिपाही इस राज्य में हैं, आदिवासियों, शोषितों, दलितों, पीड़ितों, अल्पसंख्यकों एवं किसानों के ऊपर जो भी अत्याचार करेगा, उनके सामने चट्टान की तरह, पहाड़ की तरह झामुमो के लोग खड़े रहेंगे.

बिना तैयारी के केंद्र ने किया लॉकडाउन, तबाह हुए लोग

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बिना किसी तैयारी के कोरोना में लॉकडाउन करने का काम किया, जिससे 6 माह तक हाट-बाजार बंद रहे, लोग तबाह हुए. घरों के अंदर रहने को मजबूर हुए. उनकी सरकार ने हाट बाजार खोला और स्थितियां सामान्य हो रही हैं, तो झारखंड सरकार की टांग खींची जा रही है. केंद्र की नीतियां लोगों को तबाह कर रही है. आलू- प्याज सबकुछ महंगा हो रहा है. ऐसी सरकार की वजह से लोगों को 100 रुपये किलो नमक तक खरीदना पड़ा है. आज किसान विरोधी नीतियों से खेत- खलिहान पर संकट उत्पन्न किये जाने की साजिश चल रही है.

इस चुनाव से मजबूत सरकार में और सीमेंट डलायेगा

श्री सोरेन ने कहा कि यह चुनाव राज्य की सरकार को मजबूती देने के लिए है. सरकार मजबूती से खड़ी है. इसमें और सीमेंट डलायेगा. दोनों सीट दुमका और बेरमो से गठबंधन को जीत दिलाकर सरकार को और मजबूती प्रदान करने का काम जनता करेगी, ताकि भाजपा वाले खड़े नहीं हो सके. 5 साल तक जेपीएससी का रिजल्ट पूर्व की सरकार ने नहीं निकाला, उनकी सरकार आयी, तो रिजल्ट निकला. गलत नीतियों की वजह से 2016 में नियुक्त शिक्षकों को परेशानी हुई, पर उनके साथ उनकी सरकार खड़ी है. सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से उनकी लड़ाई सरकार लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि 16-17 साल तक भाजपा वालों की बदमाशी जनता देख चुकी है. भाजपा वालों को हम बोरिया- बिस्तर समेटकर ट्रेन में बिठाकर गुजरात भेज देंगे. सभा को ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और प्रत्याशी बसंत सोरेन ने भी संबोधित किया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें