29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुसुम विहार में यूजी केबल जला,सात घंटे बिजली ठप

गर्मी बढ़ने के साथ फिर शुरू हुई ओवरलोड की समस्या

वरीय संवाददाता, धनबाद.

कुसुम विहार में जेबीवीएनएल के 11 केवीए अंडरग्राउंड केबल में खराबी आने से शुक्रवार को इलाके के लोगों को घंटों गंभीर बिजली संकट का सामना करना पड़ा. शुक्रवार को दिन के लगभग 10 बजे कुसुम विहार क्षेत्र का 11 केवीए यूजी केबल जोरदार आवाज के साथ जल गया. इससे पूरे कुसुम विहार क्षेत्र की बिजली गुल हो गई. जेबीवीएनएल अधिकारियों के अनुसार केबल में फॉल्ट आने से इलाके के लगभग 10 डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई ठप हो गयी. पेट्रोलिंग कर दोपहर लगभग एक बजे खराबी वाले स्थल का पता लगाया गया. यहां मिट्टी की खुदाई कर जले हुए केबल को बाहर निकाला गया. वहीं नया केबल लगाकर शाम करीब पांच बजे इलाके की बिजली बहाल की गयी.

ओवरलोड के कारण बिजली कटौती से बढ़ी परेशानी :

गर्मी बढ़ने के साथ शहर के विभिन्न सबस्टेशन व इनसे संबंधित इलाकों में ओवरलोड की समस्या उत्पन्न हो गयी है. ऐसे में शुक्रवार को सुबह होते ही शहर के विभिन्न इलाकों में बिजली कटौती का सिलसिला शुरू हो गया. सुबह से रात तक अलग-अलग समय पर घंटों बिजली कटौती से लोग परेशान रहे. हीरापुर, बैंक मोड़, अशोक नगर, वासेपुर, नया बाजार, सरायढेला समेत अन्य इलाकों में बिजली कटौती की गयी. वहीं ओवरलोड के कारण विभिन्न ट्रांसफॉर्मरों के फ्यूज, जंफर में खराबी आने से लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ा. जेबीवीएनएल के अधिकारियों ने बताया कि गर्मी में खपत में अचानक हुई वृद्धि के कारण बिजली कटौती की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें