1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. testing of dummy sample from machine on second day will match with mgm report

दूसरे दिन भी मशीन से डमी सैंपल की जांच, एमजीएम की रिपोर्ट से होगा मिलान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दूसरे दिन भी मशीन से डमी सैंपल की जांच, एमजीएम की रिपोर्ट से होगा मिलान
दूसरे दिन भी मशीन से डमी सैंपल की जांच, एमजीएम की रिपोर्ट से होगा मिलान

धनबाद : कोरोना जांच के लिए पीएमसीएच में स्थापित की गयी रियल टाइम पीसीआर मशीन से दूसरे दिन गुरुवार को भी डमी सैंपल की जांच की गयी. पांच सैंपल की जांच की जा रही है. डमी सैंपल की रिपोर्ट का मिलान जमशेदपुर एमजीएम से आने वाली रिपोर्ट से किया जायेगा. उसके बाद रिपोर्ट सही मिलने के बाद पीएमसीएच में जांच शुरू कर दी जायेगी. लेकिन इससे पहले पुणे से स्वीकृति मांगी जायेगी. बताया जा रहा है कि स्वीकृति मिलने पर अधिक समय नहीं लगेगा. अनुमान लगाया जा रहा है सबकुछ ठीक रहा तो दो से तीन दिनों के अंदर में पीएमसीएच में जांच शुरू हो जायेगी.

रिपोर्ट में अंतर आया तो होगी दिक्कत

पीएमसीएच के लैब में देर रात तक डेमो की प्रक्रिया चली. बताया जा रहा है कि इस रिपोर्ट और एमजीएम की रिपोर्ट में यदि भिन्नता आ जायेगी तो मशीन को चालू करने में दिक्कत आयेगी. इस परिस्थिति में फिर से दोनों सैंपल की जांच करायी जायेगी. आठ अप्रैल को एक शव समेत 25 लोगों का सैंपल लिया गया था. इसमें से पांच सैंपल अलग से पीएमसीएच के लिए लिया गया था.

इन सैंपल की जांच की जा रही है. बाकी सैंपल को गुरुवार को एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया है. इस संबंध में डॉ यूके ओझा ने बताया कि सारी चीजें ठीक रही तो बहुत जल्द यहां जांच की जा सकती है. माइक्रो बायोलॉजिस्ट पहुंची पीएमसीएचहजारीबाग मेडिकल कॉलेज से माइक्रो बायोलॉजिस्ट डॉ मंजु बोयपाई पीएमसीएच पहुंच गयी हैं, जबकि तोपचांची और गोविंदपुर से आने वाले लैब टेक्नीशियन अभी तक नहीं आये हैं. सात अप्रैल को ही इन तीनों को पीएमसीएच में रिपोर्टिंग करनी थी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें