25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झरिया की सानिया ने कोल डस्ट से बनाया प्रधानमंत्री का पोर्ट्रेट

सानिया ने मैक्रेम तकनीक का इस्तेमाल कर मोजेक पोर्ट्रेट तैयार किया है

धनबाद.

झरिया की रहनेवाली कलाकार सानिया कलीम ने कोल डस्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया है. सानिया ने मैक्रेम तकनीक का इस्तेमाल कर मोजेक पोर्ट्रेट तैयार किया है. उन्होंने बताया कि मैक्रम कला द्रशाल झारखंड की एक हस्तकला / शिल्पकला है. झारखंड में महिलाएं इस कला का इस्तेमाल कर घर या ऑफिस को सजाने की सजावटी सामान तैयार करती हैं. पोर्ट्रेट चार गुणा चार फीट का है. सानिया बताती हैं, शायद दुनिया का सबसे पहला मैक्राम तकनीक से बनाया गया मोजेक पोर्ट्रेट है. सानिया कहती हैं इस पोर्ट्रेट को बनाने में कहीं से मदद नहीं ली है.

यह भी पढ़ें

यूजी सेम एक, तीन और पांच की तीन जून से होनेवाली परीक्षाएं स्थगित

धनबाद.

यूजी सेमेस्टर एक, तीन और पांच की तीन जून से होनेवाली परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. बीबीएमकेयू शिक्षक संघ की मांग पर अगले आदेश तक के लिए परीक्षाएं स्थगित की गयी है. गुरुवार को विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसमें बताया गया है कि विश्वविद्यालय और कॉलेज में गर्मी की छुट्टियां होने की वजह से यह परीक्षाएं स्थगित की जा रही है. अत्यधिक गर्मी और छात्र के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय ने यह निर्णय लिया है. विश्वविद्यालय और उसके अधीन कॉलेज में एक जून से 20 जून तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी. स्थगित हो सकती है बीएड सेम वन की परीक्षा : परीक्षाओं के स्थगित होने के बाद अब जून से होने वाली बीएड सेमेस्टर वन की परीक्षाएं भी स्थगित हो सकती है. कॉलेज की मांग पर विश्वविद्यालय इस परीक्षा को भी गर्मी की छुट्टियों के बाद करने पर विचार कर रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें