1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. no more time will be taken in case of babulal marandi speaker hindi news prt

बाबूलाल मरांडी के मामले में अधिक समय नहीं लिया जाएगा : स्पीकर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाबूलाल मरांडी के मामले में अधिक समय नहीं लिया जाएगा : स्पीकर
बाबूलाल मरांडी के मामले में अधिक समय नहीं लिया जाएगा : स्पीकर
(फाइल फोटो).

बरवाअड्डा : विधायक ढुलू महतो की सदस्यता रद्द करने का मामला विचाराधीन है. कानूनी रूप से हर पहलू का अध्ययन किया जा रहा है. जल्द ही निर्णय ले लिया जायेगा. उक्त बातें शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने बरवाअड्डा में पत्रकारों से कहीं. कहा कि ढुलू महतो को कोर्ट से सजा मिली है. कितने मामलों में कितनी सजा मिली है और पूरा मामला क्या है. इसे देखा जा रहा है. हड़बड़ी में कोई निर्णय नहीं लिया जायेगा.

विधायक बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता देने के मामले में कहा कि अधिक समय नहीं लिया जायेगा. श्री मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता की मान्यता देने की सुनवाई चल रही है. सभी नियम कानून को ध्यान में रखकर संविधान के दायरे में निर्णय लिया जायेगा. दबाव में कोई निर्णय नहीं लिया जायेगा. कहा 18 सिंतबर से पांच दिवसीय विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है.

कोरोना को देखते हुए सभी तैयारियां की जा रही हैं. झामुमो की सरकार विकास विरोधी नहीं है. कोरोना काल खत्म होने के बाद विकास की गति तेज होगी. सीता सोरेन के मामले में कुछ भी बोलने से परहेज किया.

ज्ञात हो कि केरल में एक विधायक की विभिन्न मामलों में हुई सजा को जोड़कर वहां के विधानसभा अध्यक्ष ने एक विधायक की सदस्यता रद्द की थी. इसी को आधार बनाकर बाघमारा के पूर्व विधायक जलेश्वर महतो ने विधानसभा अध्यक्ष से ढुलू महतो की सदस्यता रद्द की मांग की है. मौके पर झामुमो नेता अशोक मंडल, जिलाध्यक्ष रमेश टुडू, डब्ब सांवरिया पैगाम अली, अख्तर अंसारी आदि मौजूद थे.

  • मामला नेता प्रतिपक्ष की मान्यता देने का

  • ढुलू महतो की सदस्यता रद्द करने का मामला विचाराधीन

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें