26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इलाज के क्रम में मां की मौत, सर्पदंश से बेटा भी गंभीर

महिला ने गर्भपात के लिए खा ली थी दवा, पिता के साथ मां को अस्पताल लाने के क्रम में बेटे को डंस लिया था सांप ने

वरीय संवाददाता, धनबाद.

एसएनएमएमसीएच में बुधवार की शाम एक हृदयविदारक घटना सामने आयी है. इसमें एक महिला की मौत हो गयी है वहीं उसका आठ वर्षीय बेटे को जहरीले सांप के काटने के कारण गंभीर स्थिति में यहीं अस्पताल में भर्ती है. इस घटना से मृतका का पूरा परिवार सदमे में है.

क्या है मामलाभौंरा सात नंबर के रहने वाले तिलक कुमार की 40 वर्षीया पत्नी सजीना खातून ने तीन माह के गर्भपात के लिए खुद दवा खा ली थी. यह दवा उसने करीब डेढ़ माह पहले खायी थी. लेकिन ठीक से गर्भपात नहीं हुआ था. भ्रूण का कुछ हिस्सा उसके गर्भ में रह गया था, जो शरीर में विषाक्त बन गया था. बुधवार को उसकी स्थिति गंभीर हो गयी थी. उसके बाद उसके पति और पुत्र एसएनएमएमसीएच लेकर आ रहे थे. रास्ते में आठ वर्षीय पुत्र को जहरीले सांप ने काट लिया. इसका पता किसी को तब नहीं चला. इधर परिजन महिला को लेकर एसएनएमएमसीएच के गायनी वार्ड में पहुंचे लेकिन यहां उसे इमरजेंसी में ले जाने के लिए कहा गया. इमरजेंसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. वहीं इस बीच बेटे परवेज के शरीर में सांप का जहर फैलने से उसकी स्थिति गंभीर हो गयी. वह इमरजेंसी में बेसुध हो गया. वहां उसे इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है. उसकी जांच के दौरान स्नेक बाइट का निशान मिला, तब जा कर पता उसे सांप ने काट लिया है. उसे फौरन एंटी वैनेम इंजेक्शन दिया गया. लेकिन फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

निजी अस्पताल में वृद्ध की मौत पर हंगामा

बस स्टैंड के समीप एक निजी अस्पताल में एक 70 वर्षीया वृद्ध की मौत के बाद बुधवार की शाम परिजनों ने अस्पताल में जम कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है इलाज में लापरवाही के कारण मौत हुई है. इधर अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वृद्ध को हार्टअटैक आया था. उन्हें शाम 7.30 बजे के करीब भर्ती कराया गया था. परिजनों को यह बता दिया गया था. उनसे इलाज के सहमति मांगी गयी थी. लेकिन परिजनों ने यह सहमति देने में विलंब कर दिया. रात 10.30 बजे वृद्ध का निधन हो गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें