40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: धनबाद में भीषण गर्मी ने किया बेहाल, लू चलने से बाहर निकलना मुश्किल, 44 डिग्री पहुंचा तापमान

Jharkhand Weather: झारखंड के धनबाद में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं. लू चलने के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. वहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री पहुंच गया है.

Jharkhand Weather: धनबाद-भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. दोपहर से लेकर शाम तक लू चलने से सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. धूप और लू के थपेड़ों से बचने के लिए लोगों को मुंह पर कपड़ा बांधना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हुई, जो तपती दोपहर में स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौटते दिखे. कई बच्चे बीमार पड़ जा रहा है. शनिवार को अधिकतम तापमान करीब 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रहा है.

चढ़ रहा तापमान
गर्मी धीरे-धीरे चरम पर पहुंचने लगी है. हर दिन तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. पहले अधिकतम तापमान में बढ़ रहा था. अब अब न्यूनतम तापमान भी बढ़ने लगा है. इससे रात में भी लोगों को सुकून नहीं मिल पा रहा है. सुबह से लेकर रात तक भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. सुबह के चार बजे के आस-पास ही थोड़ी राहत रहती है. उसके बाद पूरे दिन गर्मी से लोगों को परेशान होना पड़ता है.

सुबह से ही तल्ख धूप ने किया परेशान
धनबाद में शनिवार की सुबह से ही तेज धूप निकली. सूरज के तेवर इतने तल्ख थे कि सुबह आठ बजे से ही गर्म हवा चलने लगी. इससे लोगों को छाया और ठंडे पानी का सहारा लेना पड़ा. बाजारों में भी दोपहर के समय भीड़ नहीं दिखी.

गिरिडीह में भी गर्मी से परेशानी
इधर, झारखंड के गिरिडीह जिले में भी लगातार बढ़ती गर्मी के साथ लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं. ये जिला लू की चपेट में है. सुबह आठ बजे से ही गर्मी सताने लग रही है. खासकर स्कूली बच्चों के लिए क्लास करना चुनौती से कम नहीं है. सुबह तो वे बच्चे आराम से स्कूल पहुंच जाते हैं, लेकिन छुट्टी के वक्त गर्म हवा के बीच स्कूली बच्चों के लिए घर पहुंचना काफी मुश्किल होता है. ऐसे में उन्हें काफी कठिनाई होती है. शिक्षा विभाग ने स्कूलों की टाइमिंग बदल दी है. कक्षा केजी से आठवीं के बच्चे सुबह सात बजे से 11:30 बजे तक एवं ऊपर की कक्षाओं के बच्चे सुबह सात बजे से 12 बजे तक कक्षा करेंगे. सोमवार से ये लागू होगा. इससे बच्चों को काफी राहत मिलेगी.

ALSO READ: पारा 40 पार पहुंचने पर जेबीवीएनएल को आयी मेंटेनेंस की याद, घंटों गुल रही बिजली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें