1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand news the target is to increase the power generation to 10 thousand mw in dvc work will be done on these schemes including the start of new restoration process srn

डीवीसी में विद्युत उत्पादन 10 हजार मेगावाट करने का है लक्ष्य, नयी बहाली की प्रक्रिया शुरू होने समेत इन योजनाओं पर किया जाएगा काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Electricity Bill Latest News :डीवीसी में विद्युत उत्पादन 10 हजार मेगावाट करने का है लक्ष्य
Electricity Bill Latest News :डीवीसी में विद्युत उत्पादन 10 हजार मेगावाट करने का है लक्ष्य
फाइल फोटो

Jharkhand News, Dhanbad News, DVC News today मैथन : डीवीसी चेयरमैन आरएन सिंह ने कहा कि डीवीसी की वित्तीय स्थिति को देखते हुए नयी बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. वर्ष 2030 तक निगम की विद्युत उत्पादन क्षमता बढ़ा कर 10 हजार मेगावाट करने का लक्ष्य है. थर्मल और सोलर प्लांट से बिजली उत्पादन बढ़ाया जायेगा. साथ ही, टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जायेगा. इससे डीवीसी की वित्तीय स्थिति सुधरेगी. नये चेयरमैन श्री सिंह रविवार को मैथन के गोगना स्थित चेयरमैन कैंप कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि वह पदभार संभालने के बाद परियोजनाओं का दौरा कर स्थिति की जानकारी ले रहे हैं. प्रदूषण कम करने के लिए बिजली चालित वाहनों का उपयोग करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि 17000 चेकडैम निर्माण के बाद डीवीसी के चारों डैम (मैथन, पंचेत, कोनार व तिलैया) पर दबाव कम होने के साथ-साथ जल संचयन की क्षमता में वृद्धि हुई है. इससे सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा. मैथन डैम का भविष्य वर्ष 2064 तक के लिए सुरक्षित हो गया है.

मैथन में हाल ही में डीवीसी की 32 लाख की संपत्ति चोरी होने के मामले में उन्होंने कहा कि जांच के बाद घटना में शामिल कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मौके पर मैथन परियोजना प्रमुख सुबोध कुमार दत्ता, कार्यपालक निदेशक सह मुख्य अभियंता असैनिक सत्यव्रत बनर्जी, उप महाप्रबंधक प्रशासन रूद्रप्रताप सिंह, उप जनसंपर्क पदाधिकारी अपूर्वो साहा आदि मौजूद थे.

रिटायर्ड कर्मियों को कैशलेस इलाज की सुविधा देने की मांग

डीवीसी पेंशनर्स समाज का प्रतिनिधिमंडल महासचिव द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में चेयरमैन से मिला. चेयरमैन से सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए कैशलेस इलाज की सुविधा देने तथा खाली पड़े आवासों को सेवानिवृत्त कर्मियों को आवंटित करने की मांग की. मौके पर कमलेश कुमार बनर्जी, केपी महतो, हलिवंत सिंह, राजू कुमार आदि शामिल थे.

एमपीएल का किया दौरा

डीवीसी चेयरमैन ने रविवार को डीवीसी के संयुक्त उपक्रम एमपीएल का निरीक्षण किया. एमपीएल में जेआरडी टाटा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पौधरोपण किया. पदाधिकारियों से प्लांट के बारे में जानकारी ली. इसके बाद केंद्रीय विद्यालय मैथन पहुंचे. प्राचार्य नवेंदु पराशर ने पुष्प गुच्छ देकर चेयरमैन का स्वागत किया. उन्होंने बच्चों के लिए बनायी गयी प्रैक्टिस क्रिकेट पिच व अटल टिकरिंग लैब का उद्घाटन किया. इस दौरान डीवीसी की यूनियनों के संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधियों ने गुलदस्ता देकर चेयरमैन का स्वागत किया. मौके पर श्रमिक यूनियन के निशित मुखर्जी, धर्मदेव सिंह, नवेंदु चक्रवर्ती, राजू मुखर्जी, अर्जुन सिंह, राकेश सिंह, असीम दास, गोपी रंजन घोष आदि शामिल थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें