1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. books will be available in schools in dhanbad from april 27 book shops will not open

धनबाद में 27 अप्रैल से स्कूलों में ही मिलेंगी किताबें, नहीं खुलेंगी किताब दुकानें

By Panchayatnama
Updated Date
पुस्तक विक्रेता संघ व विभिन्न स्कूल के प्राचार्यों के साथ पुस्तक बिक्री को लेकर बैठक करते अनुमंडल पदाधिकारी.
पुस्तक विक्रेता संघ व विभिन्न स्कूल के प्राचार्यों के साथ पुस्तक बिक्री को लेकर बैठक करते अनुमंडल पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

धनबाद : लॉकडाउन के कारण हर कोई प्रभावित है. स्कूल- कॉलेज समेत किताब दुकान भी बंद है. किताब दुकान बंद होने के कारण छात्रों को पुस्तकें नहीं मिल पा रही है. इससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है. इसी को ध्यान में रखते अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने आज पुस्तक विक्रेता संघ और विभिन्न स्कूल के प्राचार्यों के साथ पुस्तक बिक्री को लेकर बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि लाॅकडाउन तक क्षेत्र में किताब दुकान नहीं खुलेगी, बल्कि 27 अप्रैल से 6 मई तक पब्लिक और प्राइवेट स्कूल में ही पुस्तकें मिलेगी.

बैठक में निर्णय लिया गया कि 27 अप्रैल 2020 (सोमवार ) से सभी स्कूलों में सुबह 7:00 बजे से दोपहर के 12:00 बजे तक पुस्तकों की बिक्री की जायेगी. 27 अप्रैल के बाद हर दिन कक्षा के क्रमानुसार पुस्तक की बिक्री की जायेगी. पुस्तक की बिक्री स्कूल के क्लास रूम में कोविड-19 के निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करते हुए की जायेगी.

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम ने बताया कि पुस्तकों की बिक्री शेड्यूल के अनुसार सुबह 7 बजे से दोपहर के 12 बजे तक सिर्फ छात्र के अभिभावकों के बीच की जायेगी. उन्होंने स्कूल प्रबंधन से कहा कि पुस्तक बिक्री में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जायेगी. उन्होंने कहा कि यह नियम सभी पब्लिक एवं प्राइवेट स्कूल के लिए लागू होगा.

तारीख क्लास

27 अप्रैल I & KG I

28 अप्रैल I & KG II

29 अप्रैल III

30 अप्रैल IV

01 मई V

02 मई VI

03 मई VII

04 मई VIII

05 मई IX

06 मई X

बैठक में स्कूल के प्राचार्या ने बताया कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक क्लास रूम का इस्तेमाल पुस्तक बिक्री के लिए करेंगे, जिससे एक ही स्थान पर अधिक लोग इकट्ठा न हो सके. पुस्तक विक्रेता संघ ने कहा कि वे कक्षा के अनुसार किताबों का पैकेट बनाकर स्कूल में रख देंगे. स्कूल प्रबंधन व्हाट्स एप के माध्यम से अभिभावकों को सूचित करेंगे. पुस्तकों पर जो निर्धारित डिस्काउंट दिया जाता है, वह भी अभिभावकों को दिया जायेगा.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी के अलावा राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर, सेंट जेवियर्स स्कूल, डीएवी, दिल्ली पब्लिक स्कूल, धनबाद पब्लिक स्कूल के प्राचार्य, पुस्तक विक्रेता संघ के महासचिव राजेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, रामानुज कुमार विद्यार्थी, विजय कुमार, जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चेतन गोयनका, बैंक मोड़ चेंबर के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया, सचिव प्रमोद गोयल, पुराना बाजार चेंबर के अध्यक्ष सोहराब खान, मोटर डीलर एसोसिएशन के प्रेम गंगेसरिया, शिवाशिष पांडे, बीबी बुक एजेंसी, विद्या भारती, किताब संगम, नेशनल बुक, एके बुक स्टोर, संजय बुक स्टोर, किताब महल, लोकनाथ इंटरप्राइजेज, विद्या सागर सहित अन्य पुस्तक विक्रेता शामिल थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें