27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के संताल परगना में आज स्टार प्रचारकों का जमावड़ा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम चंपाई सोरेन भरेंगे हुंकार

झारखंड के संताल परगना में शुक्रवार को नामांकन को लेकर स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगेगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम चंपाई सोरेन, कल्पना सोरेन समेत कई दिग्गज चुनावी सभा में हुंकार भरेंगे.

देवघर: लोकसभा चुनाव 2024 में गोड्डा, दुमका और राजमहल सीट के लिए आज यानी शुक्रवार को भाजपा और झामुमो के प्रत्याशियों के नामांकन में पार्टी के दिग्गजों का जुटान होगा. संताल परगना की तीनों सीटों पर नामांकन को लेकर गहमागहमी रहेगी. दोनों ही दलों की ओर से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है. गोड्डा और दुमका में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. इस क्रम में रक्षा मंत्री दुमका के यज्ञ मैदान में सीता सोरेन के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं राजनाथ गोड्डा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे के पक्ष में रोड शो को संबोधित कर रवाना करेंगे.

सीएम चंपाई व कल्पना दुमका और साहिबगंज में करेंगे सभा
दूसरी ओर विपक्ष झामुमो ने भी अपने प्रत्याशियों के नामांकन में स्टार प्रचारकों को उतार दिया है. दुमका लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन और राजमहल सीट से विजय हांसदा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन पहुंचेंगी.

Also Read: सीएम चंपाई सोरेन बोले, देश की दिशा तय करेगा चुनाव, जुमलेबाजों को सिखाएं सबक, जून से 30 लाख परिवारों को मिलेगी फ्री बिजली

गोड्डा के रोड शो में शामिल होंगे राजनाथ, सुदेश और शाहनवाज
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे के नामांकन में गोड्डा में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो और शाहनवाज हुसैन शिरकत करेंगे. सभी नेता रोड-शो में शामिल होंगे. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सहित अन्य भाजपा के दिग्गज नेता गोड्डा में चुनावी शंखनाद करेंगे.

राजमहल में गरजेंगे बाबूलाल, अमर बाउरी व कर्मवीर सिंह
राजमहल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी के नॉमिनेशन में झारखंड नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, भाजपा के संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह तो रहेंगे ही. सभा में मुख्यरूप से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी भी गरजेंगे.

दोनों ही दलों के नामांकन की भीड़ को संभालना प्रशासन के लिए चुनौती
उधर, दोनों ही प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के नॉमिनेशन और जनसभा को लेकर दुमका, गोड्डा और साहिबगंज भाजपा और झामुमो कार्यकर्ताओं का जबरदस्त भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन सकते में है. दोनों ही दलों के नामांकन और जनसभा की भीड़ को नियंत्रित करना और संभालना प्रशासन के लिए चुनौती है. तीनों जिले में जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं. समाहरणालय के पास मजबूत बैरिकेडिंग और कई लेयर की सुरक्षा व्यवस्था कर दी गयी है. वहीं दोनों ही दलों के सभा स्थल पर भी सुरक्षा कड़े प्रबंध किये गये हैं.

Also Read: बाबूलाल मरांडी ने खरसावां में की चुनावी सभा, झामुमो पर साधा निशाना, केंद्र की गिनाई उपलब्धियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें