24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व रेलवे मेंस यूनियन की साधारण सभा में उठी आवाज, रेलवे को बचाने के लिए एकजुट होकर लड़े लड़ाई

पूर्व रेलवे मेंस यूनियन मधुपुर शाखा की त्रैवार्षिक साधारण सभा का आयोजन हुआ. सभा में रेलवे को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों की यूनियन नेताओं ने आलोचना की. रेल में हो रहे बदलावों के बारे में बताया.

मधुपुर . शहर के स्टेशन रोड स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंस्टीट्यूट सभागार में शनिवार को पूर्व रेलवे मेंस यूनियन शाखा मधुपुर का त्रैवार्षिक साधारण सभा आयोजित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत झंडोतोलन से की गयी. मौके पर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन यूनियन के सौ वर्ष पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा की गयी. संगठन को मान्यता दिलाने व यूनियन की मजबूती समेत रेल कर्मियों की समस्याओं पर वक्ताओं ने अपने विचार रखे. पूर्व रेलवे कोलकाता मेंस यूनियन के कोषाध्यक्ष कृष्णेन्दु मुखर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने रेल कर्मियों को तीन हिस्सों में बांट कर रखा है. पेंशन, एनपीएस और ठेका मजदूर के वर्ग में बांट दिया है. कहा कि सभी एक ही रेल के लिए काम करते है. लेकिन सरकार की नीति है फूट डालो राज करो वाली है. उन्होंने कहा कि यूनियन के सेक्रेट बैलट के तहत होने वाले चुनाव में सभी यूनियन एकजुट होकर अपने भागीदारी दिखायें. कहा कि अपने अधिकार को लेने के लिए रेल कर्मियों को एकजुट होना पड़ेगा. मौके पर ऑल इंडिया मेंस फेडरेशन यूनियन के कार्यकारी समिति के सदस्य सुरजीत कुमार राय ने कहा कि एक जुट होकर रेलवे को बचाने की लड़ाई लड़ना होगा. सभी कर्मचारियों के बीच एक चुनौती है. उन्होंने कहा कि मजदूर की कोई जात नहीं होती. मजदूर मजदूरी करता है तब उसे पैसा मिलता है. कहा कि सरकार को एक उद्योग एक पेंशन देना होगा. एनपीएस को हर हाल में हटाना होगा. सभा में मधुपुर शाखा के निवर्तमान सचिव डीके मिश्रा ने अपने कार्यकाल का ब्यौरा प्रस्तुत किया.

मधुपुर शाखा की नयी कमेटी का हुआ गठन, मिथिलेश अध्यक्ष व सचिव बने बलदेव महतो

पूर्व रेलवे मेंस यूनियन शाखा मधुपुर का त्रैवार्षिक साधारण सभा में यूनियन के संगठन महामंत्री कोलकाता सह पर्यवेक्षक अनिल कुमार राय ने मधुपुर शाखा की नयी कमेटी की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पूर्व रेलवे मेंस यूनियन मधुपुर शाखा के अध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद सिंह को सर्वसम्मति से चुना गया है, जबकि सचिव बलदेव महतो को चुना गया है. वहीं कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में विभूति कुमार, उपाध्यक्ष डीके मिश्रा, वकील यादव, नंदन पासवान, एसएस पांडे और विक्रम प्रकाश को चुना गया है. इधर संयुक्त सचिव अखिलेश कुमार, सहायक सचिव धर्मेंद्र कुमार, गौरी शंकर प्रसाद,काजल कुमार मांझी ,आलोक कुमार , मो. राजा, आयोजन सचिव बबलू कुमार चौधरी, प्रदीप कुमार दास, सुजीत कुमार प्रियदर्शी, राजीव कुमार पांडे, वित्त सचिव राजेश कुमार चुने गये है. वही इस संगठन मेंडेलिकेट के रूप में अन्य रेल कर्मियों को भी दायित्व सौपा गया है. नवनिर्वाचित यूनियन के पदाधिकारी और सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गयी है. वह ईमानदारी पूर्वक रेल कर्मियों की समस्या को मिलजुल कर निबटारा करने का प्रयास करेंगे. मौके पर मधुपुर स्टेशन प्रबंधक एसके पाठक, टी रविशेखर समेत मधुपुर, जसीडीह, विद्यासागर, जामताड़ा, गिरिडीह, दुमका, चितरंजन समेत विभिन्न स्टेशनों में विभिन्न विभागों में कार्यरत रेलकर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें