25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 15 मार्च को आएंगे बाबा धाम, सुनाएंगे प्रवचन, नहीं लगेगा दिव्य दरबार

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 15 मार्च को देवघर के बाबा धाम आएंगे. वे वहां प्रवचन सुनाएंगे. इस दौरान वे दिव्य दरबार नहीं लगाएंगे.

देवघर: बागेश्वरधाम के सरकार बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 15 मार्च को पहली बार झारखंड आ रहे हैं. दोपहर 12:30 बजे चार्टर्ड प्लेन से देवघर एयरपोर्ट आयेंगे. वहां पर गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का स्वागत करेंगे व उनकी अगुवाई में बाबा धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री सीधे बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन करने जायेंगे. बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेंगे. कॉलेज मैदान में दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री संत सम्मेलन में प्रवचन देंगे. देवघर कॉलेज मैदान में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के नेतृत्व में भव्य तैयारी की गयी है. 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की सुविधा है. इस कार्यक्रम में कोई आम व खास लोगों की अलग से सुविधा नहीं होगी. कार्यक्रम में जो पहले आयेंगे वे स्थान ग्रहण करेंगे.

इंट्री पास की सुविधा नहीं
कार्यक्रम के लिए कोई इंट्री पास की सुविधा नहीं होगी. कार्यक्रम की व्यवस्था में पांच हजार वालंटियर तैनात रहेंगे. सिर्फ वालंटियर को इंट्री पास दी गयी है. बागेश्वर धाम सरकार के इस संत सम्मेलन में दिव्य दरबार नहीं लगेगा. इस कार्यक्रम में अर्जी नहीं लगेगी व पर्ची नहीं निकलेगी. बाबा धीरेंद्र शास्त्री सिर्फ आध्यात्मिक प्रवचन देंगे. इस संत सम्मेलन में बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल से कई सांसद व केंद्रीय मंत्रियों के पहुंचने की संभावना है. बागेश्वरधाम सरकार का प्रवचन सुनने 14 मार्च को सुबह से ही बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल से श्रद्धालु देवघर कॉलेज मैदान पहुंचना शुरू कर दिये हैं.

पलामू व धनबाद में रद्द हो गया था कार्यक्रम
बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहली बार झारखंड आ रहे हैं. इससे पहले पलामू व धनबाद में बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम तय हुआ था, लेकिन जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. इस कारण दो बार उनका कार्यक्रम झारखंड में रद्द हो चुका है. देवघर में प्रशासन की अनुमति के बाद कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है.

कुछ इलाकों में सुबह सात से रात के 11 बजे तक रहेगी नो-इंट्री
बागेश्वरधाम के बाबा धीरेंद्र नाथ शास्त्री के देवघर में कार्यक्रम को लेकर यातायात विभाग ने तैयारी कर ली है. कार्यक्रम के मद्देनजर जटाही मोड़, रांगा मोड़ रेलवे ओवरब्रिज के समीप स्थित टॉल सेंटर, तिवारी चौक, कोठिया मोड़ व अन्य कुछ चिह्नित प्वाइंट पर शुक्रवार सुबह सात बजे से ही देर रात 11 बजे तक वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा. इन इलाकों में टोटो को भी प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा. सिर्फ अनुमति प्राप्त वाहनों का ही इन रास्तों में आवागमन होगा. इन रास्तों में लोग पैदल ही आना-जाना कर सकेंगे. पुलिस मीडिया सेल द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को बाबा धीरेंद्र नाथ के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर व देवघर कॉलेज तक रूटलाइन में भी यातायात पुलिस की भी ड्यूटी लगायी जा रही है. 100 से अधिक पदाधिकारी सहित पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था को बनाये रखने के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे.

चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
बाबा धीरेंद्र नाथ शास्त्री के देवघर आगमन को लेकर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर व देवघर कॉलेज तक रूटलाइन में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी. वहीं संत सम्मेलन स्थल देवघर कॉलेज परिसर में पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किये गे हैं. बाबा के कार्यक्रम को लेकर देवघर के वरीय पुलिस अधिकारियों की टीम ने बाबा मंदिर सहित सभा स्थल व देवघर कॉलेज का मुआयना किया. इस दौरान कहां-कहां पदाधिकारियों सहित सुरक्षाकर्मियों को तैनात करना है, इस पर विचार-विमर्श किया गया. एयरपोर्ट सहित मंदिर व कथा के लिए कार्यक्रम स्थल के अलावा आसपास में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. पुलिस मीडिया सेल द्वारा जानकारी दी गयी कि उपलब्ध संसाधनों के अनुसार सभी जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें