25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फरवरी से देवघर-गोड्डा वाया मोहनपुर पैसेंजर, अधिसूचना जारी, मंत्रालय से मिली मंजूरी

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि मैंने गोड्डा में 2019 को घोषणा की थी कि 2024 के नामांकन के समय देवघर व सरैयाहाट (दुमका) के भाजपा कार्यकर्ता ट्रेन से ही आयेंगे.

देवघर : रेल मंत्रालय ने देवघर से गोड्डा वाया मोहनपुर-हंसडीहा रेललाइन से पहली पैसेंजर ट्रेन की अंतिम मंजूरी देकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है. फरवरी से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव फरवरी माह में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे की उपस्थिति में देवघर-गोड्डा पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं. रेलवे बोर्ड के उपनिदेशक राजेश कुमार ने पूर्व रेलवे के जीएम को पत्र भेजकर इस ट्रेन की अधिसूचना कॉपी भेजते हुए तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. पूर्व रेलवे द्वारा जारी नयी समय सारिणी के अनुसार, यह पैसेंजर ट्रेन सुबह 10:35 बजे देवघर स्टेशन से खुलेगी, जो दाेपहर 12 बजे हंसडीहा व 12:40 बजे गोड्डा स्टेशन पहुंचेगी. वहीं गोड्डा स्टेशन से 12:50 बजे ट्रेन खुलेगी, जो 1:30 बजे हंसडीहा तथा 3:15 बजे देवघर स्टेशन पहुंचेगी. दो घंटे में देवघर से गोड्डा की दूरी यह ट्रेन तय करेगी. देवघर स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद मोहनपुर, त्रिकुट हॉल्ट, हरलाटांड़, पोड़ीजोर, ककनी, सर्वाधाम हॉल्ट, हंसडीहा, सलैया, पौड़ेयाहाट, कठौन व गोड्डा स्टेशन पर रूकेगी. यह ट्रेन तीन जिले देवघर, दुमका व गोड्डा को जोड़ेगी.

2019 का वायदा पूरा किया : सांसद

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि मैंने गोड्डा में 2019 को घोषणा की थी कि 2024 के नामांकन के समय देवघर व सरैयाहाट (दुमका) के भाजपा कार्यकर्ता ट्रेन से ही आयेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह वादा पूरा किया. कर्मठ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के लिए आभार का शब्द छोटा है. इस प्रोजेक्ट के लिए देवघर विधायक नारायण दास व गोड्डा विधायक अमित मंडल को बधाई.

Also Read: संथाल परगना के लिए खुशखबरी जल्द ही गोड्डा से मुंबई के लिए खुलेगी ट्रेंन, फटाफट चार ट्रेन की मिली सौगात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें