34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Deoghar News: शिव बारात की बढ़ेगी भव्यता, क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी की ली जायेगी मदद

Deoghar News: शिवरात्रि में इस वर्ष भीड़ और बढ़ने की संभावना है. कुंभ मेला, महाराष्ट्र में जन्माष्टमी उत्सव में मटका फोड़, मैराथन सहित अन्य बड़े आयोजनों में क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी की मदद ली जाती है.

Deoghar News: महाशिवरात्रि महोत्सव समिति की बैठक गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के आवास शिवधाम में समाजसेवी सुनील खवाड़े की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बुद्धिजीवियों सहित अलग-अलग सामाजिक संस्थानों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में बताया गया कि सांसद डॉ दुबे के निर्देश पर इस वर्ष शिव बारात को पहले से भी अधिक व्यवस्थित करने के लिए क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी की मदद ली जायेगी.

केकेएन स्टेडियम से निकलेगी शिव बारात

दिल्ली सहित पूरे देश से क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी के लोग आयेंगे व केकेएन स्टेडियम से शिव बारात को एक साथ निकालते हुए पूरे मार्गों में व्यवस्थित तरीके से बारात को भव्यता के साथ लेकर जायेंगे. शिवरात्रि में इस वर्ष भीड़ और बढ़ने की संभावना है. कुंभ मेला, महाराष्ट्र में जन्माष्टमी उत्सव में मटका फोड़, मैराथन सहित अन्य बड़े आयोजनों में क्राउड मैनेजमेंट एजेंसी की मदद ली जाती है.

महाशिवरात्रि महोत्सव समिति के लोग भी भीड़ को करेंगे नियंत्रित

इससे देवघर शहरवासी सहित बारात देखने के लिए आने वाले लोगों को सुविधा होगी. इस दौरान महाशिवरात्रि महोत्सव समिति के सभी लोग भी बारात में भीड़ नियंत्रित करने में सहयोग के लिए साथ-साथ चलेंगे. बैठक के दौरान एक कमेटी का गठन किया गया, जिसमें अनुभवी और युवाओं को शामिल कर बारात की तैयारी को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी.

सीमित संख्या में भूत-बेताल होंगे : खवाड़े

बैठक में सुनील खवाड़े ने कहा कि सांसद डॉ दुबे के निर्देश पर इस वर्ष शिवरात्रि के आठ दिन पहले से ही लाइटों से देवघर को सजा दिया जायेगा. बंगाल के चंदन नगर से आधुनिक लाइटों से देवघर को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा. सांसद महाशिवरात्रि के थीम व आधुनिक लाइटों का चयन भी कर चुके हैं.

देवघर के सभी हिस्सों में लगेंगे लाइट गेट

देवघर के तमाम हिस्सों में कई लाइट गेट लगेंगे व फूलों से सजावट की जायेगी. जसीडीह स्टेशन व रोड पर चार गेट भी बनेंगे. इस बार महाशिवरात्रि महोत्सव में शिवजी के बारात में देवी-देवताओं, भूत-बेताल के साथ ही कई अभिनेता और अभिनेत्रियां भी बाराती के रूप में भी शामिल होने वाले हैं.

देवी-देवता, राक्षस व भूत के पात्र होंगे सीमित

श्री खवाड़े ने कहा कि इस वर्ष देवी-देवता, राक्षस व भूत के पात्र सीमित होंगे. भूत-बेताल के पात्र में ज्यादा बच्चों को शामिल नहीं किया जायेगा. सीमित संख्या में भूत-बेताल के पात्र होंगे. इससे बारात लंबी हो जाती है. इस वर्ष बारात में गैप नहीं होगा. संयमित व व्यवस्थित बारात निकाली जायेगी. नया रूट का प्रस्ताव प्रशासन को दिया जा चुका है.

कौन-कौन थे बैठक में

बैठक में पिंटू तिवारी, राजीव रंजन सिंह, रीता चौरसिया, अभय आनंद झा,वीरेंद्र कुमार सिंह, हरि किशोर सिंह, मुकेश पाठक, देवता पांडे, रिंटू, राजीव कुमार , बबलू पासवान, संजय राम, दिवाकर गुप्ता, विजया सिंह, दैनिक पासवान, बिंदु पाठक, बबलू सिंह, प्रज्ञा झा, ऋषि राज सिंह, नवीन कुमार शर्मा, राकेश कुमार राय, अलका सोनी, अमृत मिश्रा, सुलोचना देवी, निशा सिंह,प्रफुल्ल कुमार, अनिल कुमार सिंह, अमित कुमार सिंह, राहुल कुमार तिवारी, कुणाल, अमित दुबे, सत्यजीत सिंह, सर्वोत्तम बरनवाल, तुलसी कुमार, मिथिलेश माधव, अग्रहरि गोपेश्वर नाथ, निर्मल मिश्रा, ललन मिश्रा, आशुतोष कुमार उर्फ जिमी, बिरेंद्र अग्रवाल आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें