29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : बिना टिकट यात्रियों को रेलवे ने पकड़ा, इतने करोड़ रूपये की हुई वसूली

जसीडीह स्टेशन पर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन व ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के आह्वान पर मधुपुर ब्रांच की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर समर्थन जुटाने के लिए रेल कर्मियों के बीच वोटिंग करायी गयी.

देवघर : सात महीने में बिना टिकट यात्रा कर रहे 9.85 लाख से अधिक लोगों पर रेलवे ने कार्रवाई करते हुए 53 करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला है. यह जानकारी पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने दी है. उन्होंने बताया कि पूर्व रेलवे ने अपने नेटवर्क पर टिकट जांच तेज कर दी है. रेलवे द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, एक अप्रैल से 31 अक्तूबर तक कुल 9,85,351 लोग बिना टिकट के यात्रा करते पकड़े गये, जिनसे रेलवे को जुर्माने के रूप में 53,93,16,268 रुपये प्राप्त हुआ है. सीपीआरओ ने सभी यात्रियों से टिकट लेकर सफर करने व जांच के दौरान अधिकारियों का सहयोग करने का आग्रह किया.


अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मेंस यूनियन ने करायी वोटिंग

जसीडीह स्टेशन पर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन व ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के आह्वान पर मधुपुर ब्रांच की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर समर्थन जुटाने के लिए रेल कर्मियों के बीच वोटिंग करायी गयी. वोटिंग में अधिकतर रेलकर्मियों अपने समर्थन में वोट किया. इस दौरान इआरएमयू के केंद्रीय संगठन मंत्री सह ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के कार्यकारी सदस्य अनिल कुमार राय ने बताया कि नयी पेंशन स्कीम, रेलवे का निजीकरण व निगमीकरण के विरोध व पुरानी पेंशन के समर्थन में यूनियन द्वारा सभी स्टेशनों पर तीन दिवसीय वोटिंग प्रक्रिया करायी जा रही है. सरकार जनवरी तक रेलवे कर्मचारियों की पुरानी पेंशन नीति लागू नहीं करेगी तो सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. इस मौके पर मेंस यूनियन के कई सदस्य मौजूद थे.

Also Read: देवघर : भारत सरकार ने सांसद निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर स्वीकृत किए 12 करोड़, अफसरों के लिए बनेगा होली डे होम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें