1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. omicron update in chatra health department alert these instructions were given to the officials srn

ओमिक्रॉन को लेकर चतरा का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, अधिकारियों को दिया गया ये निर्देश

कोविड के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. चतरा से सटे कोडरमा जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से विभागीय अधिकारी चिंतित है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ओमिक्रॉन को लेकर चतरा का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
ओमिक्रॉन को लेकर चतरा का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
File

चतरा : कोविड के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. चतरा से सटे कोडरमा जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से विभागीय अधिकारी चिंतित है. इससे निबटने की सभी आवश्यक तैयारी पूरी की जा रही है. जिले में प्रतिदिन लगभग एक हजार लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. जिला महामारी पदाधिकारी डॉ आशुतोष कुमार ने बताया कि कोविड को लेकर मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है, ताकि आपातकाल की स्थिति में मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराया जा सके.

उन्होंने बताया कि अभी तक चतरा जिला कोरोना मुक्त है. इसके बाद भी चतरा से सटे जिले में लगातार केस बढ़ने से यहां स्वास्थ्य सुविधाएं सूदृढ़ की जा रही हैं. सदर अस्पताल परिसर में डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाया गया है, जहां सभी तरह की सुविधा उपलब्ध है. यहां कोविड से संबंधित सभी उपकरण व दवा की व्यवस्था की गयी है.

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ राजीव राजन ने बताया कि नये कोविड हॉस्पिटल में 45 ऑक्सीजनयुक्त बेड व 36 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं. सभी वेंटिलेटर को अपडेट कर चार्ज किया गया है. बच्चों के लिए विशेष वार्ड की व्यवस्था की गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें