1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. durga puja 2021 maa bhadrakali temple resonated with the hymns of mata rani in itkhori mandir crowd of devotees gathered in sandhi bali smj

माता रानी की जयघोष से गूंज उठा इटखोरी का मां भद्रकाली मंदिर, संधि बलि में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

चतरा के इटखोरी स्थित मां भद्रकाली मंदिर में जय माता दी की जयघोष से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा है. बुधवार को महाअष्टमी के मौके पर देर रात तक संधि बलि दी गयी, वही गुरुवार को महानवमी में मां सिद्धिदात्री की पूजा की गयी. मंदिर परिसर में दूर-दराज से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इटखोरी के मां भद्रकाली मंदिर में देर रात तक दी गयी संधि बलि. श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़.
इटखोरी के मां भद्रकाली मंदिर में देर रात तक दी गयी संधि बलि. श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़.
प्रभात खबर.

Durga Puja 2021 (विजय शर्मा, इटखोरी, चतरा) : शारदीय नवरात्र को लेकर चतरा में भी हर्षोल्लास है. गुुरुवार को महानवमी के मौके पर मां से आशीर्वाद लेने श्रद्धालु मंदिर और पूजा पंडालों में पहुंच रहे हैं. वहीं, महाअष्टमी के मौके पर बुधवार की देर रात इटखोरी के मां भद्रकाली मंदिर में संधि बलि दी गयी. संधि बलि होते ही पूरा मंदिर परिसर जय माता दी की जयघोष से गूंजयमान हो उठा.

माता से आशीर्वाद लेने कतारबद्ध जाते श्रद्धालु.
माता से आशीर्वाद लेने कतारबद्ध जाते श्रद्धालु.
प्रभात खबर.

गुरुवार को महानवमी के अवसर पर मां सिद्धिदात्री की पूजा हुई. इस मौके पर मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही. सुबह से ही श्रद्धालुओं का कतार लगा हुआ है. भीड़ को देखते हुए लोगों को कतारबद्ध प्रवेश कराया जा रहा है. दूर- दूर से श्रद्धालु माता का दर्शन करने आये हैं.

दूसरी ओर, बुधवार को संधि बलि के मौके पर मंदिर परिसर के साधना चबूतरा पर काफी भीड़ थी. श्रद्धालु देर रात तक मंदिर परिसर में जमे थे. संधि बलि में ईख, भुआ, नारियल, संतरा व केले की बलि दी गयी. इससे पहले माता की पूजा- अर्चना व महाआरती की गयी. संधि बलि में कई क्षेत्रों से श्रद्धालु व साधक आये थे. संधि बलि होते ही मंदिर परिसर जय माता दी कि जय घोष से गूंज उठा. उसके बाद दूसरे दिन नवमी को पूर्णाहुति हवन किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें