1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. coronavirus update chatra mask checking campaign is going on in chatra district action will be taken if violation of corona guideline srn

Coronavirus Update Chatra : चतरा जिले में चल रहा है मास्क चेकिंग अभियान, गाइडलाइन का उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चतरा जिले में चल रहा है मास्क चेकिंग अभियान
चतरा जिले में चल रहा है मास्क चेकिंग अभियान
Symbolic Pic

Jharkhand News, Chatra News चतरा : उपायुक्त दिव्यांशु झा ने कोविड-19 संक्रमण फैलने से रोकने के लिए फेस मास्क का नियमित प्रयोग, सोशल डिस्टैंस का अनुपालन समेत अन्य कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है. कई गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया है. आदेश का उल्लंघन करनेवालों, प्रतिष्ठान के विरुद्ध भारतीय दंड विधान के सुसंगत धाराओं व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की बात कही है. कोविड-19 को प्रभावी रूप से रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी किया गया है.

एसडीओ मुमताज अंसारी ने 27 मार्च से इस संबंध में आदेश जारी किया है. जिले के विभिन्न स्थानों पर लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टैंस का पालन करने की अपील की जा रही है. बस पड़ाव व अन्य स्थानों पर टेस्टिंग टीम प्रतिनियुक्त कर कोविड-19 जांच की जा रही है. सार्वजनिक स्थलों पर सभी तरह का उत्साह, सभा जैसे सरहुल, रामनवमी, ईस्टर पर रोक लगायी गयी है.

लोगों को घरों में त्योहार मनाने को कहा गया है. जारी आदेश के अनुसार परीक्षा देनेवाले परीक्षार्थी कंटेनमेंट जोन के प्रतिबंध व कोरेंटिन प्रोटोकॉल से मात्र परीक्षा उद्देश्य से मुक्त रहेंगे. परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र इंट्री के लिए मान्य होगा. दस वर्ष से लेकर 65 वर्ष के आयु के व्यक्ति व गर्भवती महिलाओं को घर में रहने की सलाह दी गयी है. इसके अलावे सार्वजनिक स्थल पर शराब, पान, गुटखा, तंबाकू खाने पर रोक लगायी गयी है. उपायुक्त ने जिलेवासियों से सामाजिक दूरी का पालन व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने की अपील की है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें