25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डुमरपनिया व हलवैय गांव में पानी की घोर किल्लत

जंगल के डांढ़ी से पानी लाकर प्यास बुझाते हैं ग्रामीण

जंगल के डांढ़ी से पानी लाकर प्यास बुझाते हैं ग्रामीण

ललपनिया.

बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड अंतर्गत तिलैया पंचायत के जिनगा पहाड़ की तलहटी पर बसा आदिवासी गांव डुमरपनिया व हलवैय के ग्रामीण भीषण गर्मी में पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं. दोनों ही गांवों के ग्रामीण महिलाएं लगभग एक किलोमीटर दूरी तक जंगल स्थित डांढ़ी से पानी लाने को मजबूर हैं. ग्रामीणो का कहना है कि गांव में मनरेगा से बने कुआं भीषण गर्मी में सूख गया है. निकट का नाला भी सूख गया है. चापाकल पानी नहीं दे रहा है. इससे गांव में पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गयी है. पानी की समस्या पर किसी भी जन प्रतिनिधियों का ध्यान नहीं है. सरकारी अधिकारी भी झांकने नहीं आते हैं.

नल-जल योजना से ही समस्या का हो सकता है निदान : मुखिया

तिलैया पंचायत की मुखिया चिंता देवी ने कहा कि पंचायत स्तर से जहां तक होता है समस्या का समाधान किया जाता है. बैठक में समस्या को उठाया गया है. लेकिन कोई पहल नहीं हो रही है. पहाड़ी गांवों में पानी की समस्या है. नल जल योजना से ही समस्या का निदान किया जा सकता है. ग्रामीणों ने बोकारो के उपायुक्त से पानी की समस्या का समाधान करने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें