1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. more than 16 lakhs found in car during vehicle checking between bermo assembly by election income tax department engaged in investigation smj

बेरमो विधानसभा उपचुनाव के बीच वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिले 16 लाख से अधिक, जांच में जुटी आयकर विभाग की टीम

बेरमो विधानसभा उप चुनाव में पैसों के लेन- देन पर अंकुश लगाने के लिए बेरमो थाना पुलिस सक्रिय दिख रही है. गुरुवार को दोपहर एक बजे के करीब हिंदुस्तान पुल के समीप एसएसटी टीम ने एक कार (JH 09 AD 7598) में जांच के दौरान उसमें रखे 16.25 लाख रुपये बरामद किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : वाहन चेकिंग के दौरान कार से बरामद रुपये की जांच पड़ताल करते आयकर विभाग की टीम.
Jharkhand news : वाहन चेकिंग के दौरान कार से बरामद रुपये की जांच पड़ताल करते आयकर विभाग की टीम.
प्रभात खबर.

Bermo assembly by election 2020, Bokaro news : फुसरो (बोकारो) : बेरमो विधानसभा उप चुनाव में पैसों के लेन- देन पर अंकुश लगाने के लिए बेरमो थाना पुलिस सक्रिय दिख रही है. गुरुवार को दोपहर एक बजे के करीब हिंदुस्तान पुल के समीप एसएसटी टीम ने एक कार (JH 09 AD 7598) में जांच के दौरान उसमें रखे 16.25 लाख रुपये बरामद किये हैं.

रुपये की बरामदगी के बाद एसएसटी टीम ने कार में सवार व्यक्ति से पूछताछ की गयी, तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पैसे सहित कार सवार एवं कार को बेरमो थाना ले आयी. अधिक रकम होने के कारण बेरमो थाना प्रभारी शैलेश कुमार चौहान ने इसकी लिखित जानकारी आयकर विभाग, बोकारो को दिया. इसके बाद आयकर विभाग की टीम आकर बरामद पैसे की जांच कर रही है.

इस संबंध में बेरमो थाना प्रभारी श्री चौहान ने बताया कि उपचुनाव को लेकर एसएसटी टीम द्वारा फुसरो के हिंदुस्तान पुल के समीप वाहन जांच लगाया गया है. वाहन जांच के बाद जैनामोड़ की ओर से एक कार फुसरो आ रही थी. तभी कार की जांच की गयी, जिसमें रखे 16.25 लाख रुपये बरामद हुए. बरामद रुपयों के साथ कार में सवार व्यक्ति जिसने अपना नाम अमित कुमार महतो बताया है, उससे पूछताछ की गयी.

पूछताछ में अमित कुमार ने उक्त पैसा शालीमार हेचरी लिमिटेड का बताया. जिसके बाद उससे पैसे को लेकर इनकम टैक्स आदि कागजात की मांग की गयी, तो अमित ने कागजात दिखाने में असमर्थता जतायी. इसके बाद पुलिस ने उसे बेरमो थाना ले आया गया और इसकी जानकारी आयकर विभाग को दी गयी. इधर, आयकर विभाग की टीम बरामद पैसे की जांच कर रही है.

वहीं, शालीमार हेचरी लिमिटेड के मैनेजर अनिल कुमार ने बताया कि यह कंपनी कोलकाता की है और पॉल्ट्री फॉर्म का व्यवसाय किया जाता है. कंपनी का ब्रांच जैनामोड में है. बताया कि आज कंपनी के एकाउंटेंट अमित कुमार महतो फुसरो स्थित एसबीआइ शाखा फुसरो में 16.25 लाख रुपये जमा करने आ रहे थे. इसी दौरान वाहन जांच में पुलिस ने उक्त पैसे को बरामद कर लिया है. कहा कि कंपनी का सारा कागजात और पैसा का प्रमाण दे दिया जायेगा.

बरामद पैसे की जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारी कमलेश कुमार सिन्हा, धनेश्वर महतो, इंस्पेक्टर शन्यू कुमार, राजीव कुमार द्वारा एकाउंटेंट अमित कुमार महतो से पूछताछ किया गया. मौके पर पुलिस टीम में थाना प्रभारी शैलेश कुमार चौहान, एसआई देवेस कुमार, एएसआई महेश हांसदा सहित सैट के जवान शामिल थे.

मालूम हो कि 20 अक्टूबर, 2020 को भी एसएसटी टीम ने हिंदुस्तान पुल के समीप वाहन जांच में तांतरी निवासी शंकर दयाल मिश्रा के चार पहिया वाहन से एक लाख 10 हजार 530 रुपये बरामद किया था. स्पष्ट जवाब नहीं मिलने के कारण पुलिस ने रुपये से भरे बैग को जब्त कर लिया था. उसी दिन बोकारो थर्मल थाना अंतर्गत कथारा गोमिया चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक बाइक (JH 09 AH 3057) की डिक्की से 2 लाख 24 हजार रुपये की बरामदगी हुई थी.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें